उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जल निगम के जेई, एई और ठेकेदार को गांव वालों ने पीटा, वाहन तोड़ा

By

Published : Mar 12, 2021, 6:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के देवरिया में पानी टंकी निर्माण कराने पहुंचे जल निगम के एई, जेइ और ठेकेदार को गांव वालों ने दौड़ाकर पीटा. ठेकेदार का वाहन भी नाराज लोगों ने तोड़ दिया. जानकारी मिलने पर सदर एसडीएम, सीओ और तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मारपीट करने वाले 8 लोगों को हिरासत में ले लिया है

जल निगम के जेई, एई और ठेकेदार को गांव वालों ने पीटा, वाहन तोड़ा
जल निगम के जेई, एई और ठेकेदार को गांव वालों ने पीटा, वाहन तोड़ा

देवरिया : पानी टंकी का निर्माण कराने पहुंचे जल निगम के एई, जेइ और ठेकेदार को गांव वालों ने दौड़ाकर पीटा. ठेकेदार का वाहन भी नाराज लोगों ने तोड़ दिया. इसकी जानकारी मिलने पर सदर एसडीएम, सीओ और तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मारपीट करने वाले 8 लोगों को हिरासत में ले लिया है. वहीं, अधिकांश उपद्रवी गांव छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने की वसीम रिज़वी की गिरफ्तारी की मांग

ठेकेदार के चार पहिया वाहन का शीशा तोड़ा

जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के रामपुर धौताल गांव में पानी टंकी का निर्माण एक करोड़ चार लाख की लागत से होना है. शुक्रवार को पानी की टंकी का निर्माण कार्य कराने के लिए गांव में जेई विवेकानंद, एई रजनीश जायसवाल और ठेकेदार सूरज पहुंचे. मजदूर पानी टंकी निर्माण के लिए खुदाई करने लगे. इसकी जानकारी होने पर गोलबंद होकर गांव वाले पहुंचे और मजदूरों की पिटाई करने लगे. विरोध करने पर एई, जेइ और ठेकेदार की भी पिटाई की.

नाराज लोगों ने ठेकेदार के चार पहिया वाहन का शीशा तोड़ दिया. सूचना पर सदर एसडीम सौरभ सिंह, सीओ निष्ठा उपाध्याय और तीन थाने की फोर्स गांव में पहुंच गई. पुलिस को देख मारपीट करने वाले मनबढ़ गांव छोड़कर भाग निकले. पुलिस ने गांव में गश्त कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. सीओ निष्ठा उपाध्याय ने बताया कि बंजर जमीन पर पानी टंकी का निर्माण चल रहा था. बेवजह गांव वाले विवाद करने लगे. मारपीट करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

यह भी पढ़ें :इंटरव्यू की रिकॉर्डिंग में छिपा है KGMU में शिक्षक भर्ती के घपले का राज


कई दिनों से चल रहा था विवाद
पानी टंकी के निर्माण को रोकने के लिए गांव के कुछ अराजक तत्व पिछ्ले कुछ दिनों से विवाद कर रहे हैं. वहीं, राजस्व विभाग की टीम का कहना है कि जिस भूमि पर पानी की टंकी बन रही है, वह राजस्व अभिलेखों में बंजर भूमि के रूप में दर्ज है. इसका क्षेत्रफल लगभग डेढ़ एकड़ है. इसी बंजर भूमि में एक किनारे 4 कट्ठा भूमि में पानी टंकी का निर्माण कराया जा रहा है. यह किसी की काश्तकारी की जमीन नहीं है.

हो चुकी है पैमाइश
भूमि की पैमाइश के उपरांत पिछ्ले शनिवार को जेसीबी मशीन से टंकी निर्माण के लिए नींव की खुदाई कराई गई. मगर गांव के कुछ मनबढ़ लोगों ने नींव को पाट दिया. इसके बाद जलनिगम के अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन के लोगों ने गांव पहुंचकर लोगों को समझाया बुझाया. लेकिन वे लोग मानने को तैयार नही थे. शुक्रवार को जलनिगम के जेई विवेकानंद, एई रजनीश जायसवाल एवं ठेकेदार सूरज गुप्ता मजदूरों को लेकर टंकी निर्माण कराने जब मौके पर पहुंचे तो गांव के कुछ अराजक तत्व गोलबंद होकर मजदूरों को मारने-पीटने लगे.
इस संबन्ध में एसडीएम सौरभ सिंह ने बताया कि टंकी का निर्माण बंजर भूमि में हो रहा है. इसके निर्माण को रोकना गलत है. घायल मजदूरों का मेडिकल कराकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details