उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरियाः मदनपुर थाने के इंस्पेक्टर ने चलाया मुहिम, 'कोई भूखा न सोये'

By

Published : Apr 7, 2020, 12:42 AM IST

कहते हैं जेब कितनी बड़ी है यह मायने नहीं रखता, बस इंसान का दिल बड़ा होना चाहिए. यह साबित कर रहे हैं देवरिया जिले के मदनपुर थाने के इंस्पेक्टर श्याम लाल यादव.

inspector of madanpur police station
वृद्ध को आर्थिक मदद करते इंस्पेक्टर.

देवरियाः कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है. इससे सबसे ज्यादा समस्या उन परिवारों को हो रही है जो प्रतिदिन कमाते और खाते हैं. वहीं इन परिवारों के लिये इस समय मदनपुर थाने के इंस्पेक्टर श्याम लाल यादव मसीहा साबित हो रहे हैं.

इंस्पेक्टर श्याम लाल गरीब परिवारों के घर पहुंचकर राशन के साथ आर्थिक मदद भी कर रहे हैं. इस पहल से क्षेत्र के लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.

वृद्ध को राशन देते इंस्पेक्टर.
इंस्पेक्टर ने क्षेत्र में दिया है अपना नंबर
इंस्पेक्टर श्याम लाल यादव ने अपने थाना क्षेत्र में मुहिम चलाया है. उन्होंने अपना मोबाइल नम्बर अपने क्षेत्र के लोगों को दिया है. उनसे अपील की है कि अगर किसी को कोई जानकारी हो कि भोजन न मिलने के कारण कोई भूखा सो रहा है तो उनको जानकारी दें, जिससे उन गरीबों को उनके घर तक राशन पहुंचाया जा सके.
सूचना पर तुरंत पहुंचता है खाद्य पदार्थ
सोमवार को इंस्पेक्टर को किसी ने फोन पर जानकारी दी कि मदनपुरा के एक कस्बे में कुछ लोग भूखे हैं, जिस पर उन्होंने अपनी गाड़ी में खाने-पीने का राशन रख मौके पर तुरंत पहुंचे और गरीब परिवारों को राशन का सामान मुहैया कराया.

इसके साथ ही उन्होंने कॉन्स्टेबल भेजकर कुछ अन्य सामान भी मंगवाया और सभी की मदद की. वहीं भूख से तड़प रहे लोगों में कुछ वृद्ध ओर दिव्यांग भी थे. श्याम लाल ने सभी को खाने-पीने का सामान उपलब्ध कराया. लोगों ने उन्हें बहुत धन्यवाद दिया.

पुलिस अधीक्षक से प्रेरित
वहीं इस मामले पर इंस्पेक्टर श्याम लाल यादव ने कहा हमने पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर यह मुहिम चलाई है. उनका निर्देश है कि कोई भी गरीब परिवार भूखा न सोये. उनसे प्रेरित होकर हमने अपने क्षेत्र में यह मुहिम चलाई है, जिससे इस महामारी में गरीबों की मदद की जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details