उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नाकाम मोहब्‍बत में इंजीनियरिंग छात्र की गोली मारकर हत्या

By

Published : Apr 17, 2021, 2:21 AM IST

देवरिया में गांव के ही एक युवती से मोहब्बत करना एक इंजीनियरिंग छात्र को महंगा पड़ गया. शुक्रवार की देर रात युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि वारदात के समय युवक अपने दादा का अंतिम संस्कार गांव लौट रहा था. पुलिस की माने तो युवक की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है.

देवरिया में इंजीनियरिंग छात्र की हत्या
देवरिया में इंजीनियरिंग छात्र की हत्या

देवरिया: जिले के बरहज थाना क्षेत्र के करजहा गांव में चार साल पहले गांव के ही एक युवती से मोहब्बत करना एक इंजीनियरिंग छात्र को महंगा पड़ गया. चार साल बाद शुक्रवार की देर रात युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. बताया जा रहा है कि वारदात के समय युवक अपने दादा का अंतिम संस्कार गांव लौट रहा था. पुलिस की माने तो युवक की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है.

प्रमिका की किसी और से हुई शादी

बरहज थाना क्षेत्र के करजहां गांव के रहने वाले विश्वजीत उर्फ रंटू का गांव की ही एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. करीब चार साल पहले लड़की के परिजन लड़की की शादी तय कर दिए थे, जिसके बाद लड़की के परिवार वाले उसका तिलक चढ़ाने गए थे. तिलक के ही दिन विश्वजीत और उसकी प्रेमिका दोनों घर से भाग गए. जब यह बात लड़की के पिता को पता चली तो उन्होंने घटना की तहरीर बरहज पुलिस को दी. पिता की शिकायत पर पुलिस के दबाव में विश्वजीत लड़की को उसकी शादी के कुछ दिन पहले ही गांव में छोड़ कर फरार हो गया, जिसके बाद लड़की के परिजनों ने मामले को आगे न बढ़ा कर जहां उसकी शादी तय थी वहां शादी कर दी, जिसके बाद विश्वजीत मायूस हो कर घर छोड़ कर गोरखपुर चला गया और वहीं से एमटेक की करने लगा.

संबंधित खबरें- रिटायर्ड दारोगा की बेटे ने सिर कूचकर की हत्या, आरोपी बेटे ने थाने में किया सरेंडर

दिल में धधक रही थी बदले की भावना

लड़की के घरवाले शायद चार साल पुराने उस प्रसंग को नहीं भूल पाए. लड़की की शादी करने के बाद भी उनके दिल में बदले की भावना धधक रही थी. शुक्रवार को विश्वजीत के बाबा तपेसर का निधन हो गया. परिवार के लोग तपेसर का अंतिम संस्कार करने के लिए बरहज गए हुए थे. इसमें विश्वजीत भी पहुंचा था. अंतिम संस्कार के बाद सभी लोग घर लौट आए जबकि विश्वजीत दो अन्य लोगों के साथ गांव के बाहर रोड पर स्थित एक आटा चक्की मशीन के पास एक दुकान पर कोल्ड ड्रिंक पीने लगा. इसी दौरान दो बाइक सवारों ने विश्वजीत की गोली मार कर हत्या कर दी. तीन गोली मारने के बाद बाइक सवार हमलावर फरार हो गए. आरोप है कि यह हत्‍या चार साल पहले विश्वजीत और उस लड़की के घर से भाग जाने के चलते ही हुई. पुलिस भी इसी एंगिल से मामले की तहकीकात कर रही है.

गांव में तनाव की स्थिति

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने परिजनों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया. गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए पुलिस लगा दी गई है. वहीं इस दौरान उन्होंने बताया कि लड़के की हत्‍या के पीछे लड़की भगाने की पुरानी रंजिश बताई जा रही है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details