उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Deoria Massacre Case : विधायक शलभमणि त्रिपाठी बोले- नपुंसक, भ्रष्ट राजस्व अधिकारी और भूमाफिया का होगा इलाज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 3, 2023, 6:10 PM IST

देवरिया में जमीन विवाद (Deoria Land Dispute) में 6 लोगों की मौत (Deoria Massacre Case) के मामले को लेकर सीएम योगी सख्त हैं. वे इस मामले की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वहीं, देवरिया सदर सीट से विधायक शलभ मणि त्रिपाठी (MLA Shalabh Mani Tripathi) ने कहा कि जिन लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है, उनको छोड़ा नहीं जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

देवरिया: जिले में जमीन को लेकर हुए नरसंहार कांड को लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने इस हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है. सीएम योगी इस मामले को गंभीरता से देखते हुए प्रमुख सचिव गृह संजय कुमार और स्‍पेशल डीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार को देवरिया भेज पूरे मामले की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

इस मामले में अब तक कुल 28 नामजत और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है. वहीं, इस नरसंहार को लेकर देवरिया सदर सीट के बीजेपी विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर हैंडल से कहा कि बेबस लोगों, बेटियों और मासूम बच्चों पर हमला करने वाले भूमाफिया कायर और नपुंसक हैं. उनका उचित और कानूनी इलाज होकर रहेगा. साथ ही इस मामले में दोषी महाभ्रष्ट राजस्व अधिकारी, कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारी भी अपनी करनी का फल भुगतने को तैयार रहें.

रूद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर ग्राम पंचायत में सोमवार सुबह जमीन विवाद में खूनी संघर्ष हुआ था. लेड़हां टोला गांव के सत्य प्रकाश दुबे और गांव के ही अभयपुरा टोला निवासी प्रेमचंद यादव के बीच लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा था. दोनों परिवारों में लगातार झगड़े होते रहते थे. सोमवार सुबह जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या की खबर सामने आई. प्रेम यादव की हत्या का जिम्मेदार सत्य प्रकाश दुबे को माना गया. प्रेम यादव के परिजनों ने इस हत्याकांड का बदला लेने की ठानी. उन्होंने सत्य प्रकाश के घर पर हमला बोल दिया.

प्रेम यादव के परिजनों ने लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर और बंदूकों के साथ हमला बोला था. सत्य प्रकाश दुबे के पड़ोसी जब तक कुछ समझ पाते, उनकी हत्या कर दी गई. इसके बाद हमलावरों ने सत्य प्रकाश दुबे की पत्नी, एक अन्य व्यक्ति और दो बच्चों को निशाना बनाया. हमले में पांचों की मौत हो गई. वहीं, हमले में गंभीर रूप से घायल एक बच्ची की हालत गंभीर है.

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश के देवरिया में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत छह लोगों की हत्या

यह भी पढ़ें:छह लोगों की हत्या के बाद देवरिया पहुंचे प्रमुख सचिव गृह और स्पेशल डीजी, 14 लोगों से हो रही पूछताछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details