उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रंजिश में ममेरे भाई का किया अपहरण, हत्या कर शव को नहर किनारे फेंका

By

Published : Jul 24, 2023, 8:00 PM IST

देवरिया में एक युवक ने कक्षा 3 में पढ़ने वाले अपने ममेरे भाई का अपहरण कर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

murder
murder

एसपी डॉ. संकल्प शर्मा ने बताया.

देवरिया: जनपद के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक गांव से हैरान करने वाला घटना सामने आई है. ननिहाल में रहे कक्षा 3 के छात्र की उसके ममेरे भाई ने रंजिश में हत्या कर दी. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को हत्याकांड का खुलासा कर शव को बरामद कर लिया. साथ ही आरोपियों पर गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई में जुट गई.

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी नंदी विश्वकर्मा का बड़ा बेटा आर्यन (9) बैजनाथपुर गांव में अपने मामा बैजू विश्वकर्मा के घर रहकर पढाई करता था. रविवार की शाम आर्यन घर के दरवाजे पर खेल रहा था. इसी बीच उनके पट्टीदार अनिल विश्वकर्मा ने आर्यन को बहला फुसलाकर लेकर चले गए. वहां से ऑटो से डुमरी की तरफ लेकर चले गए. शाम को घर में आर्यन को न देखने पर परिजन उसकी तलाश में जुट गए. काफी तलाश के बाद भी नहीं मिलने पर परिजनों ने रात में ही थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई. पुलिस ने परिजनों के शक के आधार पर लापता आर्यन के मामा अनिल विश्वकर्मा को रात में ही हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

एसपी डॉ. संकल्प शर्मा ने बताया कि गौरा गांव निवासी एक युवक ने अपने 9 वर्षीय बेटे के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही थी. परिजनों के शंका के आधार पर पुलिस ने लापता आर्यन के मामा अनिल से कड़ाई से पूछताछ की. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका पट्टीदारी को लेकर आर्यन के सगे मामा से विवाद चल रहा था. इसी वजह से उसने अपने दोस्त अनीश अहमद के साथ मिलकर आर्यन की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद शव को एक बोरे में भरकर नहर किनारे एक झाड़ी में छिपा दिया है. पुलिस ने आरोपी की निशादेही पर सिरसिया नहर के पास से शव को बरामद कर लिया. इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अपहरण और हत्या का केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई में जुट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details