उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बालिका गृह कांड: सीबीआई ने दो और संवासिनियों से की पूछताछ

By

Published : Feb 27, 2021, 10:13 AM IST

देवरिया के बालिका गृह कांड के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को दो और संवासिनियों से लगभग दो घंंटे पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया. वहीं सूत्रों की माने तो सीबीआई के सवालों में संवासिनियां जबाब देने में कुछ हिचकिचा रही थी.

सीबीआई ने दो और संवासिनियों से की पूछताछ
सीबीआई ने दो और संवासिनियों से की पूछताछ

देवरिया: बालिका गृह कांड के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को दो और संवासिनियों से लगभग दो घंंटे पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया. वहीं सूत्रों की माने तो सीबीआई के सवालों में संवासिनियां जबाब देने में कुछ हिचकिचा रही थी. वहीं इस मामले में सीबीआई टीम ने इस बालिका गृह में रही संवासिनियों को नोटिस जारी कर के पूछताछ के लिए बुलाया है.

दरअसल, आपको बता दें कि बालिका गृह कांड की दोबारा जांच करने सीबीआई की टीम मंगलवार की रात जिला मुख्यालय पहुंची थी. जिसके बाद टीम ने शुक्रवार को सिचाईं विभाग के डाक बंगले पर बालिका गृह में रह चुकी दो सवासिनियों को बुला कर उनसे बालिका गृह में जाने से लेकर वहां से वापस घर या ससुराल जाने तक के समय के बारे में जानकारी ली और उनका बयान दर्ज किया. वहीं सूत्र बताते है कि सीबीआई टीम द्वारा पूछे गये सवालों का जबाब देने में दोनों संवासिनियों हिचकिचाती दिखी. पूछताछ के दौरान सीबीआई टीम के साथ कोतवाली की महिला पुलिस भी मौजूद थी.

इसे भी पढ़ें-बालिका गृह कांड: सीबीआई ने डॉक्टर समेत दस लोगों का दर्ज किया बयान

सूत्रों की मानें तो सीबीआई टीम एक लिस्ट बना रही है. जिसमें इस बालिका गृह में ड्यूटी कर चुके कर्मचारियों से जल्द को बुलाकर यह भी पूछताछ कर सकती है कि उस समय इस बालिकागृह मे कौन कौन आता रहता है. उसकी भी लिस्ट तैयार कर रही है और जल्द ही उन लोगों को भी नोटिस जारी कर इस मामले में उनसे पूछताछ कर सकती है.

क्या था मामला
शहर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित बालिका गृह से 5 अगस्त 2018 को तत्कालीन एसपी रोहन पी कनय के आदेश पर 23 संवासिनियों मुक्त कराया था. मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण सीबीआई ने लखनऊ में 30 अगस्त 2019 को मुकदमा दर्ज किया था. सीएम की सख्ती के बाद मामले की जांच एसआईटी से भी कराई गई थी. इस मामले में संचालिका गिरिजा त्रिपाठी समेत कई लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details