उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरियाः शराब तस्करी के आरोप में सलेमपुर ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार

By

Published : Apr 21, 2020, 6:01 AM IST

यूपी के देवरिया में सलेमपुर का वर्तमान ब्लाक प्रमुख राजेश सिंह उर्फ मंटू सिंह को उसके दो सहयोगियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह अपने दोनों सहयोगियों के साथ राशन वितरण के नाम पर अंग्रेजी शराब की तस्करी कर रहे थे.

deoria sp
देवरिया एसपी

देवरिया: लॉकडाउन में जहां एक तरफ लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ शराब माफिया लॉकडाउन का फायदा उठाकर धड़ल्ले से शराब की कालाबाजारी कर रहे हैं. सोमवार को बनकटा पुलिस ने एक वर्तमान ब्लाक प्रमुख के गाड़ी से अवैध रूप से ले जाई जा रही 104 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की.

अवैध शराब पर शिकंजा कसने के लिए बनकटा थानाध्यक्ष बिहार बॉर्डर के प्रतापपुर फैक्ट्री के चेक पोस्ट पर सघन चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक मुखबिर ने सूचना दी कि एक फॉर्च्यूनर वाहन से अवैध रूप से 104 बोतल अंग्रेजी शराब ले जा रहे हैं.

बताया गया कि वे बिहार बॉर्डर जाने के फिराक में है. मुखबिर की सूचना मिलते पुलिस ने वाहन को रोककर चेक किया तो भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब पकड़ी गई. पुलिस शराब तस्करी कर रहे ब्लाक प्रमुख समेत तीनों लोगों को बनकटा थाने ले गई.

राशन वितरण के नाम पर तीन लोग शराब तस्करी करते पकड़े गए हैं. इन लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने, आपदा कानून और एक्साइज एक्ट में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.
-श्रीपति मिश्रा, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details