उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राहक सेवा केंद्र संचालक हत्याकांड में शामिल पांच आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 23, 2020, 10:51 PM IST

देवरिया जिले में हुई एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. हत्या में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र.
जानकारी देते पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र.

देवरिया:जिले में हुई एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की हत्या का पुलिस ने सोमवार को खुलासा किया. नाकबपोश बदमाशों ने बीते बुधवार को संचालक की गोली माकर हत्या कर पांच लाख 40 हजार रुपये की लूट की थी. हत्या व लूट में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट के पांच लाख 18 हजार रुपये, दो देशी तमंचा, एक पिस्टल, 6 कारतूस, घटना में प्रयक्त कार और बाइक बरामद की है. घटना गौरी बाजार थाना क्षेत्र की है.


रामपुर कारखाना के महुआडीह पुलिस चौकी क्षेत्र के जिगिनी गांव निवासी 30 वर्षीय सर्वेश्वर पटेल उर्फ गुड्डू गौरी बाजार के बखरा चौराहे पर एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र चलाता था. बीते बुधवार की सुबह वह गौरी बाजार के रामपुर चौराहे पर स्थित स्टेट बैंक की शाखा पर पैसे निकालने गया है. वहां से 5 लाख 40 हजार रुपये निकालकर वह बाइक से वापस बखरा जा रहा था.

वह गौरी बाजार हाटा मार्ग के विशुनपुरा चौराहे के पास एसबीटी स्कूल के सामने पहुचां ही थी कि पीछे से बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने उसे रोक लिया. इस दौरान बदमाशों ने उसके आंख में मिर्च पाउडर डाल दिया और वह बाइक लेकर गिर गया. केंद्र संचालक पैसे से भरा बैक लेकर भागने लगा. बदमाशों ने उसका पीछा करते हुए उसके सिर में गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

एसओजी और पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार


बता दें कि सोमवार को गौरी बाजार थाना और एसओजी टीम आरोपियों की तलाश में बखरा बाजार में मौजूद थी. तभी मुखबिर से सूचना मिली की हाटा से बखरा रोड की तरफ मदरसन ढाले के पास हाटा रोड की तरफ से एक बाइक व एक चार पहिया वाहन में आरोपी आ रहे हैं. सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई और उन्हें रोकने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस पर फायरिंग करते बदमाश भागने लगे. गौरी बाजार थाना इंस्पेक्टर गिरजेश तिवारी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कई राउंड फायरिंग की और घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

इस तरह बदमाशों ने बनाया लूट का प्लान

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 18 नवंबर से दो दिन पहले अभिषेक वर्मा के मकान से ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की निगरानी कर रहे थे. जब वह बैंक से पैसा निकालकर एसबीटी स्कूल के पास पहुंचा, तभी हम लोग उसके पिछ लग गए थे. आरोपियों की टीम के मोहनसीन ने ओवरटेक करते हुए उसके आंख में मिर्ज पाउडर डाल दिया लेकिन संचालक पैसे से भरा बैग लेकर भागने लगा, जिस पर मोहसिन उससे बैग छीनने का प्रयास किया लेकिन वह पकड़ में नहीं आया. इस पर मोहसिन ने उसके सिर में गोली मार कर पैसों से भरा बैग ले लिया. इसके बाद वैगनआर कार और एक बाइक से असलहा लहराते हुए भाग निकले.


पुलिस टीम को 35 हजार रुपये का इनाम
हत्याकांड का जल्द खुलासा करने पर पुलिस टीम को गोरखपुर जोन के एडीजी दावा शेरपा ने 25 हजार रुपये नकद इनाम दिया. वहीं डीआईजी राजेश मोदक ने भी पुलिस टीम को 15 हजार रुपये नकद इनाम दिया. पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने बताया कि पुलिस टीम ने हत्या में शामिल सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने लूट के 5 पांच लाख 18 हजार रुपये भी बरामद कर लिए है. आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details