उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट: सड़क किनारे पड़ा मिला नवजात, गोद लेने वालों की लगी भीड़

By

Published : Sep 11, 2020, 4:54 PM IST

यूपी के चित्रकूट में सड़क किनारे मिले नवजात शिशु को गोद लेने वालों का तांता लगा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नवजात को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बाहर निकलती महिलाएं.
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बाहर निकलती महिलाएं.

चित्रकूट: राजापुर तहसील क्षेत्र के एक गांव की सड़क के किनारे नवजात शिशु मिलने की खबर से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में ग्रामीणों ने अधिकारियों को सूचित किया. इसके बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नवजात को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. इसके बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं नवजात मिलने की सूचना पर बच्चे को गोद लेने वालों का तांता लगा हुआ है.

धर्मनगरी चित्रकूट के राजापुर तहसील क्षेत्र के एक गांव में सड़क किनारे नवजात शिशु देख ग्रामीणों ने अधिकारियों को सूचना दी. सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग टीम मौके पर पहुंची और नवजात शिशु को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में भर्ती कराया. यहां पर डॉक्टरों द्वारा बच्चे का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. नवजात शिशु की सूचना मिलते ही अलग-अलग ग्राम पंचायतों से बच्चे को गोद लेने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य में भीड़ जमा होने लगी. जहां से बच्चे को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद के डॉक्टरों ने बताया कि जिला अस्पताल से इस बच्चे को जिलाधिकारी के समक्ष गोद दिया जाएगा. वहीं करौंदी कला के गोविंद प्रसाद प्रजापति ने कहा कि वह इस बच्चे को गोद लेना चाहते हैं, वह उसका अच्छे से पालन-पोषण करेंगे.

मामले की जानकारी प्राप्त है. एक-दो दिन पहले ही इस बच्चे का जन्म हुआ था. बच्चे को किसी ने सड़क किनारे फेंक दिया था. स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नवजात शिशु का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है.

-राहुल कश्यप विश्वकर्मा, उप जिलाधिकारी राजापुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details