उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंची यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्य

By

Published : Mar 18, 2021, 12:25 PM IST

दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंची यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्य
दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंची यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्य ()

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंची. जहां उन्होंने उप जिला अधिकारी और खंड विकास अधिकारी के साथ जनसुनवाई और जागरूकता चौपाल में बैठक की.

चित्रकूट:उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता दो दिवसीय दौरे पर जनपद पहुंची. जहां उन्होंने विकासखंड मानिकपुर में उप जिला अधिकारी और खंड विकास अधिकारी के साथ जनसुनवाई और जागरूकता चौपाल का आयोजन किया. कार्यक्रम के दौरान एक महिला द्वारा उसकी पुत्री को विद्यालय में सुविधा न मिलने की शिकायत की गई, जिस पर वह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचकर औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विद्यालय संचालन की खामियों पर बरसते हुए उप जिलाधिकारी को विद्यालय प्रबंधन पर कार्रवाई करने की बात की है.

विद्यालय की हालत पर भड़कीं महिला आयोग की सदस्य

शिकायत पर अपने दल के साथ पहुंची महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता टूटी फूटी इमारत पर संचालित विद्यालय देखकर भड़क गईं. स्कूल में हवा और रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी. चारो तरफ फैली बदबू और गंदगी देख छात्राओं से बात की और जब बच्चों के मिड डे मेल के मेन्यू के हिसाब से दिए जा रहे दूध के संबंध में बात की तो बच्चों ने साफ कर दिया कि उन्हें आज तक दूध ही नहीं मिला है, जिस पर भड़कते हुए उपजिलाधिकारी से विद्यालय प्रबंधन पर कार्रवाई कर वेतन रोकने की बात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details