उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट: कन्या दिवस के मौके पर छात्राओं और प्रधानों को किया गया सम्मानित

By

Published : Jan 25, 2020, 6:46 AM IST

यूपी के चित्रकूट में कन्या दिवस के मौके पर बालिकाओं को सम्मानित किया गया. इस दौरान उन ग्राम प्रधानों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने शासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया.

etv bharat
छात्राओं और प्रधानों को किया गया सम्मानित

चित्रकूट: कन्या दिवस के अवसर पर जिले और प्रदेश का नाम रोशन करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया. साथ ही ऐसे ग्राम प्रधानों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया.

छात्राओं और प्रधानों को किया गया सम्मानित.

छात्राओं औरप्रधानोंको किया गया सम्मानित

जिले में कन्या दिवस के अवसर पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में ऐसी छात्राओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने विद्यालय और जिले का मान बढ़ाया है. कार्यक्रम के दौरान विधायक आनंद शुक्ला ने बताया कि बालिका दिवस पर ऐसे ग्राम प्रधानों को भी सम्मानित किया गया है, जिन्होंने शासन की योजनाओं को न केवल ग्रामीणों तक पहुंचाया बल्कि धरातल में इन्हें क्रियान्वित भी किया है. बालिका दिवस के अवसर पर विधायक आनंद शुक्ला ने बताया कि वे अपने सरकारी वेतन का 25 फीसदी बालिकाओं की शिक्षा और उनकी जरूरतों पर खर्च करेंगे.

ये भी पढ़ें: चित्रकूट: प्रशासन ने 40 महिलाओं को बांटे पिंक कार्ड, मिलेंगी सरकारी सुविधाएं

मेरे द्वारा शासन की योजनाएं चाहे वो विधवा पेंशन हो या वृद्धा पेंशन हो, जरूरतमंदों को जानकारी देकर मैंने उन्हें लाभान्वित करवाया है. शासन द्वारा दिए गए 577 शौचालय को पूर्ण कराया है. मेरी ग्राम पंचायत में 53 लाभार्थियों को मिले मुख्यमंत्री आवासों को भी पूर्ण करवाया गया है.
- अरविंद कुमार यादव, ग्राम प्रधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details