उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहले प्यार.. फिर बलात्कार.. उसके बाद बेच दी जाती थीं लड़कियां

By

Published : Jan 14, 2021, 1:26 PM IST

चित्रकूट जिला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो पहले किशोरियों को प्यार के जाल में फंसाकर उनका बलात्कार करते थे, फिर उन्हें दूसरे राज्यों में मोटी रकम लेकर बेच देते थे. इस सनसनीखेज मामले का खुलासा तब हुआ जब चित्रकूट के रैपुरा थाना पुलिस ने एक महिला सहित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया.

बलात्कार के बाद बेंच दी जाती थीं लड़कियां.
बलात्कार के बाद बेंच दी जाती थीं लड़कियां.

चित्रकूट :चित्रकूट पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो नाबालिग लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाकर उनके साथ पहले बलात्कार करते थे. उसके बाद मोटी रकम में उन्हें दूसरे राज्यों में बेच देते थे.

पहले प्यार का जाल फेंककर करते थे बलात्कार

दरअसल, ये सनसनीखेज मामला रैपुरा थाना क्षेत्र का है. जहां की रहने वाली पीड़ित किशोरी ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि कुछ महीने पहले उसके भाई के फोन पर शक्ति मिश्रा नाम का युवक फोन करता था. इसी दौरान उस युवक से उसकी दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया. पीड़िता के आरोपी युवक ने शादी का झांसा देकर 26 दिसंबर को उसको घर से बाहर बुला लिया. उसके बाद प्रयागराज ले जाकर रेलवे स्टेशन के बाहर एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया. जब पीड़िता ने शादी करने की बात कही तो आरोपी युवक ने शादीशुदा होने व एक बच्चे के बाप होने की बात बताई. ये सुनकर पीड़ित किशोरी के पैरों तले से जमीन खिसक गई.

बलात्कार के बाद मोटी रकम में बेच दी जाती हैं लड़कियां

लेकिन ममाला इतना भर ही नहीं है. पीड़िता के अनुसार उसके बाद आरोपी युवक उसे बेचने के लिए अपने गैंग के सदस्यों के साथ उसे हरियाणा ले गया. इस गैंग में 2 महिलाएं भी शामिल थीं. पीड़िता के अनुसार गैंग के सदस्यों ने खुद को पीड़िता का रिश्तेदार बताकर, हरियाणा के झज्जर गांव में रहने वाले प्रदीप नाम के एक शख्स को ढाई लाख रुपए में बेच दिया. जिसके बाद प्रदीप नाम के शख्स ने पीड़िता के साथ मंदिर में शादी कर लिया. इसके बाद सभी आरोपी गैंग के सदस्य मौके से फरार हो गए.

महिला समेत गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

इधर पीड़ित किशोरी के परिजनों ने किशोरी के गायब होने के बाद रैपुरा थाने में मामला पंजीकृत करा दिया था. जिसके बाद विवेचना में रैपुरा पुलिस ने पीड़ित किशोरी के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकालकर आरोपी युवक शक्ति मिश्रा तक पहुंच गई. जिसके बाद हरियाणा से पीड़ित किशोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस ने कार्रवाई कर गैंग में शामिल चारों सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसमें एक महिला भी शामिल है. एक आरोपी महिला अभी भी फरार चल रही है. पुलिस का कहना है कि फरार महिला को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं पीड़ित किशोरी के पिता का कहना है कि उनके गांव की कई लड़कियां गायब हैं. इस घटना का खुलासा होने के बाद इन्हीं आरोपियों पर संदेश जा रहा है, हो सकता है ऐसे ही उन लड़कियों को भी इन सब आरोपियों ने कहीं बाहर बेच दिया हो. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details