उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट: पुलिस की संयुक्त टीम ने किया मॉक ड्रिल

By

Published : Oct 20, 2020, 1:58 PM IST

चित्रकूट में किसी भी आपदा से निबटने और त्वरित कार्यवाही को लेकर सुरक्षाबलों की टीम तैयार है. मानिकपुर जंक्शन के प्लेटफार्म पर जीआरपी, आरपीएफ, पीआरबी 112 सिविल पुलिस के आपदा प्रबंधन टीम ने मॉक ड्रिल किया.

मॉक ड्रिल के लिए पहुंची पुलिस की टीम.
मॉक ड्रिल के लिए पहुंची पुलिस की टीम.

चित्रकूट: मानिकपुर रेलवे जंक्शन में आपदा प्रबंधन टीम के सदस्य जीआरपी, आरपीएफ, सिविल पुलिस और पीआरबी 112 की टीम ने अधिकारियों ने साथ मॉक ड्रिल किया. ताकि किसी भी आपदा के समय त्वरित कार्यवाही कर जनता को मुसीबतों से बचाया जा सके. सुरक्षाबलों ने यह अभ्यास मानिकपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और रेलवे परिसर में किया, जिसमें पुलिस के जवानों के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे.

जीआरपी थाना पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि स्टेशन परिसर में कोई संदिग्ध वस्तु है. इसकी जांच-पड़ताल मेटल डिटेक्टर के साथ पुलिस के जवानों ने शुरू की. वेटिंग रूम, पार्सल ऑफिस तथा एक नंबर प्लेटफार्म के सभी दफ्तरों में बैठे यात्रियों के बैग को चेक किया गया.

हालांकि इस दौरान पुलिस को कोई भी ऐसी संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी, जिससे कोई घटना घटित हो सके. मॉक ड्रिल में आपदा और किसी घटना के समय चोटिल हुए यात्रियों को सिविल पुलिस जीआरपी और आरपीएफ की सहायता से स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने का भी अभ्यास किया गया.

जीआरपी पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देशन में यह अभ्यास आपदा प्रबंधन की संयुक्त टीम के सहयोग से किया गया, जिसमें पुलिस के कई विभागों के जवान और अधिकारी शामिल हुए.

सुनील कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक जीआरपी थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details