उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा खो चुकी है जनाधार, भाजपा करती है सबका विकासः नंद गोपाल

By

Published : Jan 13, 2021, 12:42 PM IST

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का चित्रकूट का दो दिवसीय दौरा बुधवार को समाप्त हुआ. इस दौरान उन्होंने भाजपा को सबका साथ-सबका विकास वाली पार्टी बताया और सपा पर तंज कसे.

भाजपा करती है सबका विकासः
भाजपा करती है सबका विकासः

चित्रकूटःनागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का दो दिवसीय चित्रकूट दौरा बुधवार को समाप्त हो गया. इस दौरान उन्होंने भाजपा को सबका साथ-सबका विकास वाली पार्टी बताया. साथ ही कहा कि सपा अपना जनाधार खो चुकी है. इससे पहले मंगलवार को जनपद पहुंचते ही वह कई कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए थे.

रामकथा में सम्मिलित
पंजीयन न्याय शुल्क और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मंगलवार को तुलसी प्रज्ञाचक्षु दिव्यांग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कामता में चल रही रामकथा में सम्मिलित हुए. यह कथा पद्मविभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में चल रही है. कथा के दौरान नंदी ने रामभद्राचार्य से आशीर्वाद लिया. रामकथा पर विस्तार से चर्चा भी की.

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
मंगलवार को चित्रकूट के प्रभारी मंत्री, उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वफ्फ बोर्ड व हज मंत्री नंद गोपाल नंदी का भाजपा कार्यकर्ताओं व व्यापारियों ने जोरदार स्वागत किया. वहीं जनपद की मानिकपुर तहसील पहुंचे नंद गोपाल ने कई पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके आवास पर मुलाकात की. मध्य प्रदेश की सीमा से सटे धारकुंडी आश्रम में रात्रि विश्राम किया.

सपा पर कटाक्ष
बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से सपा मुखिया अखिलेश यादव चित्रकूट पहुंचे थे, और मंदिरों-मठों में जाकर माथा टेक रहे हैं यह साबित करता है कि वह अपना जनाधार खो चुके हैं. आम जनमानस की तो यह धारणा थी कि जिस गाड़ी में हो सपा का झंडा, समझो उसमें बैठा है गुंडा. सपा, बसपा और कांग्रेस साथ में चुनाव लड़कर खत्म हो चुकी हैं.

भाजपा व सपा में अंतर
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चित्रकूट आगमन के समय मीडिया से रूबरू होते हुए कई बार यह कहा था कि नेता जी मुलायम सिंह के द्वारा चित्रकूट को हवाई अड्डे की सौगात मिली थी. इस पर बड़े विमान उतारने के तैयारी की जा रही थी. सपा कार्यकाल में जितना काम हुआ उतना ही यहां दिख रहा है. इस सवाल के जवाब में उड्डयन मंत्री ने सवाल पर कन्नी काटते हुए कहा कि उनके पिता के द्वारा दी गई और भाजपा में बहुत अंतर है. वह जातिवाद, धर्मवाद और परिवारवाद की राजनीति करते हैं, जबकि हम लोग सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को जमीन में उतारते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details