उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पैसे नहीं दिए तो नशे में धुत बेटे ने जूते के फीते से पिता का गला घोंटा, ऐसे हुआ खुलासा

By

Published : Jul 7, 2023, 7:30 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर औरंगाबाद थाना क्षेत्र में महावीर की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. पैसों के लालच में बेटे ने ही बाप की हत्या कर दी.

Etv Bharat
पैसों के लालच में बेटे ने की बाप की हत्या

बुलंदशहर:जिले के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के सुरजावली गांव में 25 मई 2023 को व्यक्ति की हुई हत्या का खुलासा शुक्रवार को पुलिस ने करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या किसी और ने नहीं बल्कि छोटे बेटे ने ही की थी. सीओ सिटी अनुकृति शर्मा ने बताया कि ग्राम सुरजावली निवासी महावीर की 25 मई की रात में ट्यूबवेल पर सोते समय अज्ञात ने जूते के फीते से गला घोटकर हत्या कर दी थी. मृतक के बेटे बिजेन्द्र सिंह की तहरीर के आधार पर थाना औरगाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया.औरंगाबद पुलिस और स्वाट टीम ने फोरेंसिक ओडोन्टोलोजी (bite mark analysis) की सहायता से मृतक के आरोपी का पता लगाया था. सीओ सिटी बताया कि जांच में मृतक के छोटे बेटे राजू उर्फ राजकुमार का नाम प्रकाश में आया. इसके बाद चरौरा बम्बा की पुलिया के पास से एक डायरी के साथ ही घटना के समय पहने कपड़े सहित राजू उर्फ राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है.

सीओ सिटी के मुताबिक पुलिस पूछताछ में राजू ने बताया कि 'मेरे पिताजी करीब 15-16 वर्षों से खेत में ही ट्यूबवेल पर सोते थे. साथ ही ब्याज पर पैसे लेन-देन का काम भी करते थे. मैं गाड़ी चला कर अपने परिवार का गुजारा करता हूं. जरूरत पड़ने पर कभी कभी मैं अपने पिता से पैसे की मांग भी करता था. लेकिन वे मुझे कभी पैसे नहीं देते थे. मुझे लगभग 1 लाख रुपये की जरूरत थी. मैंने अपने पिताजी से रुपये की मांग की तो उन्होंने साफ मना कर दिया. लेकिन, मेरी बहन को दुकान खरीदने के लिए साढे़ पांच लाख रुपये दे दिये. मैं इसी बात को लेकर अंदर ही अंदर नाराज था और घुट रहा था'.

आरोपी राजू ने आगे बताया कि '24-मई 2023 को मैंने सुबह के समय अपने पिता से 1 लाख रुपये मांगे उन्होंने टालमटोल करते हुए रुपए देने से मना कर दिया. फिर मैं गाड़ी लेकर काम पर चला गया और शराब पीकर वापस आया. इसी दिन रात के 10:30 बजे मैं पिताजी के पास खेत पर गया तो वह चारपाई पर मच्छरदानी लगा कर सो रहे थे. मैंने मच्छरदानी को हटाकर अपने पिताजी को जगाया और फिर से 1 लाख रुपये की मांग की. इस बात पर पिताजी आग बबूला हो गए और गाली गलौज करने लगे. मैंने गुस्से और शराब के नशे में पिताजी के मुंह पर जोरदार घूसे मारे और उनका मुंह दबाया. फिर छप्पर में रखे फीते से मैंने उनके गले में फंदा लगा कर हत्या कर दी. इसके बाद वहां से चाबी लेकर कमरे का ताला खोला और उसमें रखे बैंक पासबुक, आधार कार्ड, एक छोटी कॉपी, अन्य कागजात और पिताजी के कपड़े लेकर आम के बाग के पास मक्का के खेत में छिपा दिया. इसेक बाद मैं अपने घर वापस आ गया. सुबह होते ही गांव के एक लड़के ने मुझे मेरे पिताजी के मरने की सूचना दी. मैं अनजान बनकर ट्यूबवेल पर जाकर खड़ा हो गया. 10-12 दिन बाद मैंने वह कपड़े और सामान कागजात, पासबुक बराबर वाले खेत में जला दिए और उसकी जुताई कर बाद में उस खेत मे धान लगा दिया. पुलिस को मुझपर शक होने लगा था. इसलिए मैंने अपना फोन बंद कर दिया था. पुलिस द्वारा की गई जांच में मृतक के बेटे का नाम सामने आया है. इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी है.

यह भी पढ़े-घर में घुसकर मशीन ऑपरेटर की हत्या, 5 आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details