उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर में सिरफिरे में डेढ़ वर्षीय मासूम का काटा गला, मौत

By

Published : Dec 15, 2022, 9:44 AM IST

बुलंदशहर में एक सिरफिरे ने डेढ़ वर्षीय मासूम का गला काटकर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी की पकड़कर पिटाई कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी में इलाज के लिए भेज दिया है.

etv bharat
खानपुर थाना क्षेत्र

बुलंदशहरः खानपुर थाना क्षेत्र में एक डेढ़ वर्षीय बच्चे की हत्या से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि बच्चे का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई और शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया गया. ग्रामीणों ने हत्या के आरोपी को पकड़कर पिटाई कर दी. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने घायल हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी में इलाज के लिए भेज दिया है.

परिजनों के मुताबिक, खानपुर थाना क्षेत्र के सौझना झाया गांव निवासी काजू उर्फ किशनपाल(35) घर में अकेले खेल रहे डेढ़ वर्षीय वैभव पुत्र सौरभ को खिलाने का बहाने गोद में उठाकर ले गया. आरोपी ने घर से करीब 5 सौ मीटर की दूर स्थित एक गन्ने के खेत में ले जाकर बच्चे की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी. परिजनों ने बताया कि आज 7-8 बजे सुबह वे सभी खेत गए हुए थे. मासूम वैभव घर में अकेला खेल रहा था. कुछ समय बाद बच्चे की मां ने मासूम को गायब देखा, तो खोजबीन शुरू की. काफी देर तक पता नहीं चला. इसके बाद अन्य ग्रामीण भी मासूम की तलाश में जुट गए.

ग्रामीणों ने परिजनों को गांव में रहने वाले काजू पर बच्चे को गोद में उठाकर खेतों की तरफ जाने की जानकारी दी. परिजन मासूम की तलाश में निकल गए, इसी दौरान रास्ते में मासूम का एक जूता मिला. आगे कुछ दूर आरोपी काजू खेत के बाहर खड़ा मिला, तो परिजनों को शक हुआ. परिजनों ने आरोपी से पूछताछ की, तो उसने कुछ नहीं बताया. आरोपी ने मासूम को लाने की बात नहीं कबूल की. ग्रामीणों ने काजू की शक में पिटाई की, तो घटना का खुलासा हुआ.

खेत में तलाश करने पर मासूम की गर्दन कटी मिली. मासूम की हालत देखकर परिजन और पिता बेहोश हो गए. घटना की सूचना मिलते ही आसपास के गांव के लोग घटनास्थल पर आ गए. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी को जमकर पीटा. पुलिस ने घायल हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी में इलाज के लिए भेज दिया है. पुलिस को घटनास्थल पर कोई हाथियार नहीं मिला है. ग्रामीण आरोपी द्वारा मासूम का खून पीने की आशंका जता रहे हैं. सौरभ की तीन साल पहले शादी हुई थी और वैभव उसकी इकलौती संतान थी. करीब सप्ताह पहले परिवार नोएडा से गांव में आकर रह रहा था.

पढ़ेंः गोरखपुर में युवक की हत्या कर शव बोरे में रख बांध के किनारे फेंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details