उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहरः जिला अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा निशुल्क

By

Published : Oct 5, 2019, 7:56 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

यूपी में बुलंदशहर के जिला अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा सरकार की तरफ से मुफ्त दी जा रही है. इससे हर वर्ग को लाभ मिल रहा है.

निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा.

बुलंदशहरः जिला अस्पताल में काफी समय से डायलिसिस की सुविधा जरूरतमंदों को मिल रही है. पीपीपी मॉडल पर आधारित जिला अस्पताल में इसके लिए सेंटर संचालित है. जिससे न सिर्फ निर्धन वर्ग बल्कि हर किसी जरूरतमंद के लिए डायलिसिस की सुविधा बिल्कुल मुफ्त है, लेकिन कोई प्रचार और प्रसार किसी भी स्तर पर इसका नहीं किया गया.

जिला अस्पताल में निशुल्क डायलिसिस की सुविधा.

ये बोले परिजन
जिला हॉस्पिटल में कई महीनों से डायलिसिस यूनिट की स्थापना हो चुकी है और इससे जरूरतमंदों को लाभ भी मिल रहा है. वो भी बिल्कुल निशुल्क. इस बारे में जब डायलिसिस के लिए आए एक मरीज के परिजन से बात की तो उसने बताया कि पहले हर माह हजारों रुपये इसी काम के चले जाते थे, क्योंकि उसके पिता की सप्ताह में दो बार डायलिसिस होती है. उसने बताया कि निजी हॉस्पिटल में करीब 2 हजार से भी ज्यादा का खर्चा एक बार में आता था, लेकिन जब उन्हें जानकारी मिली कि जिला अस्पताल में निशुल्क डायलिसिस होती है, तो अब वो कहीं और नहीं जाते और यहीं सुविधा का लाभ ले रहे हैं.

पढ़ें-बुलंदशहर: उद्यम समागम और ओडीओपी प्रदर्शनी का आयोजन, उत्सुकता के साथ पहुंचे लोग

जिला प्रशासन नहीं करा रहा प्रचार

फिलहाल चौकाने वाली बात यह है कि सरकार की तरफ से आमजन को सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन है कि इसका प्रचार-प्रसार नहीं कर रहा है. वहीं निजी हॉस्पिटल डायलिसिस के नाम पर हजारों रुपये एक बार में मरीजों से वसूल रहे हैं. सीएमओ का कहना है कि इसके प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान दिया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details