उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटे ने पैसे और जमीन के लालच में कराई थी पिता की हत्या, दो गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2023, 6:01 PM IST

बुलंदशहर में पैसे और जमीन के लालच में बेटे ने अपने पिता की हत्या करवा दी. पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

जमीन के लालच में कराई थी पिता की हत्या
जमीन के लालच में कराई थी पिता की हत्या

बुलंदशहर:खानपुर थाना क्षेत्र के नंगली गांव में किसान की हत्या उसके बेटे ने ही मुआवजे की रकम और जमीन के लालच में कराई थी. सीओ स्याना और खानपुर पुलिस ने घटना के 24 घंटे बाद ही रविवार को खुलासाल करते हुए दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया है.

बेटे ने पैसे और जमीन के लालच में कराई थी पिता की हत्या
गौरतलब है, खानपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर नंगली गांव में गुरुवार रात घर के आंगन में सो रहे किसान भौली सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. परिजनों ने गांव के ही युवक पर हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी थी. इससे पहले ही सीओ स्याना भाष्कर मिश्रा के नेतृत्व में स्वाट और खानपुर पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया. किसान भौली सिंह जनपद गौतमबुद्धनगर के दानपुर थाना क्षेत्र के धनौरा गांव के मूल निवासी थे. भौली सिंह की जेवर रोड पर 30 बीघा जमीन है, जिसमें से कुछ जमीन सरकार ने एयरपोर्ट के लिए ले ली थी.

जिसके एवज में भौली सिंह को करीब एक करोड़ रुपये मुआवजा मिला था. भौली सिंह ने मुआवजे की रकम से मिर्जापुर नंगली में कुछ जमीन खरीदी थी और अन्य धनराशि उसने अपने पास रख रखी थी. भौली सिंह के तीन पुत्रों में से छोटे बेटे नरेंद्र को यह बात नागवार गुजरी. उसने मिर्जापुर नंगली की जमीन और मुआवजे की धनराशि के लालच में जहांगीराबाद निवासी लोकेश वाल्मीकी को पिता भौली सिंह की हत्या के करने के लिए कहा.

इस पर लोकेश ने अपने छोटे भाई के साले अभिषेक वाल्मीकि को तीन लाख रुपए की सुपारी का लालच देकर भौली सिंह की हत्या कराई थी. अभिषेक वाल्मीकि दिल्ली के चाणक्यपुरी का रहने वाला है. फिलहाल, शनिवार को पुलिस ने हत्यारोपित बेटे नरेंद्र और सुपारी किलर अभिषेक को हिरासत में ले लिया है. वहीं आलाकत्ल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. हालांकि, सुपारी देने वाला लोकेश वाल्मीकि अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

यह भी पढे़ं: पुलिस अफसर की पत्नी के आभूषण ढूंढने हरियाणा से संभल पहुंची GRP, खाली हाथ लौटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details