उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर में बड़ा हादसा, कुएं में ट्यूबवेल ठीक करने उतरे तीन किसानों की मौत, जहरीली गैस बनी वजह

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 26, 2023, 1:29 PM IST

Updated : Aug 26, 2023, 5:51 PM IST

मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद के खानपुर थाना क्षेत्र के जाडौल गांव का है. तीन किसान कुएं में ट्यूबवेल की मोटर ठीक करने के लिए उतरे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपये की मदद करने की घोषणा की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हादसे के बारे में जानकारी देते बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह.

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बड़ा हादसा हो गया. कुएं में उतरे तीन किसान बेहोश हो गए. ग्रामीणों ने किसी तरह तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीनों किसान कुएं में लगे ट्यूबवेल को ठीक करने के लिए उतरे थे. माना जा रहा है कि कुएं के अंदर जहरीली गैस के कारण तीनों की मौत हो गई. पुलिस और प्रशासन की टीम मामले की जांच कर रही है.

मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद के खानपुर थाना क्षेत्र के जाडौल गांव का है. शनिवार की सुबह तीन किसान हंसराज, अनिल व कैलाश खेत के कुएं में लगे ट्यूबवेल की मोटर को ठीक करने के लिए उतरे थे. तीनों अंदर काम ही कर रहे थे कि अचानक उनका दम घुटने लगा और सभी बेहोश हो गए. माना जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस होने और ऑक्सीजन की कमी के कारण से ऐसा हुआ. हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तीनों को बाहर निकालकर अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

गांव में तीन किसानों की मौत से उनके परिवारों में कोहराम मच गया. हादसे के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है. एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र के जाडौल का मामला है. मामले की जांच की जा रही है. तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण पर कुछ कहा जा सकता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपए की मदद करने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ेंः पेंट और केमिकल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 24 दमकल की गाड़ियां

Last Updated :Aug 26, 2023, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details