उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाईचारा सम्मेलन में रालोद नेता बोले- भाजपा ने कुशासन की सारी हदें पार कर दी

By

Published : Sep 22, 2021, 10:36 PM IST

राष्ट्रीय लोकदल

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में राष्ट्रीय लोकदल की ओर से भाईचारा सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में रालोद नेताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

बुलंदशहरःविधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. राष्ट्रीय लोक दल का गढ़ कहे जाने वाली पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मिली करारी हार के बाद एक बार फिर अपनी जमीन तलाशने में लगा है. इसी क्रम में बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल ने जिले की विधानसभा शिकारपुर में भाईचारा सम्मेलन का आयोजन कर सभी जातियों को लुभाने की कोशिश की.

सम्मेलन में रालोद से जुड़े सभी जातियों के लोगों शामिल हुए. रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर पहासू रोड शिकारपुर के एक बैंकट हॉल में आयोजित भाईचारा सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष अरुण चौधरी ने कहा कि सुशासन देखने का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा के शासन में कुशासन की सारी हदें पार हो गई है. भाजपा शासन में भ्रष्टाचार गुंडाराज महंगाई भाई भतीजावाद महिलाओं को शोषण चरम पर है. उन्होंने कहा कि अन्नदाता दिल्ली की सीमा पर धरना देकर अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं. जबकि गूंगी बहरी केंद्र सरकार को किसानों का दर्द दुख दिखाई नहीं दे रहा है.

राष्ट्रीय महासचिव तिलोक त्यागी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह हारे नहीं थे, बल्कि उन्हें भाजपा ने प्रशासन को आगे करके जबरन हराया था. उस समय स्व. चौधरी अजीत सिंह ने कहा था कि भाजपा ने गंदी राजनीति से जिलों से भाईचारे को उखाड़ फेंकने का काम किया. पूर्व प्रदेश महासचिव वीरेंद्र सिंह लौर ने हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में सब भाई-भाई का नारा देकर विधानसभा चुनाव में संप्रदायिक शक्तियों को परास्त करने का आह्वान किया.

वक्ताओं ने संबोधन में भाजपा सरकार के हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए, कहा कि पेट्रोल-डीजल के अलावा खाद्य तेल सामग्री की आसमान छूती कीमतों से आम आदमी परेशान है. भाईचारा सम्मेलन में उमड़ी भीड़ देखकर तिलोक त्यागी ने कहा कि आज हमें भाईचारा सम्मेलन क्यों करना पड़ रहा है, यह कोई खास विषय नहीं है. पहले भी राष्ट्र लोकदल गांव- गांव जाकर किसान पंचायत कर चुकी है. भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों और भाजपा की जुमलेबाजी के लिए राष्ट्रीय लोक दल पूरे प्रदेश में भाईचारा सम्मेलन करेगा. इस सम्मेलन में 36 राज्यों के लोग भारी तादाद में मौजूद होकर यह संदेश देना चाहते हैं कि जो लोग हिंदू-मुस्लिम पर राजनीति करते हैं, उनको 2022 में वोटों की चोट देकर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल की सरकार बनाएंगे.

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी के मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करते ही शुरू हो गया विवाद

रालोद के चौधरी जगबीर सिंह जिला उपाध्यक्ष, प्रियंका चौधरी, योगेंद्र लोधी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष,विशाल चौधरी, क्षेत्रीय मंत्री नावेद भाई, मांगेराम, उपेंद्र चौधरी, मुख्य महासचिव पंकज चौधरी जिला पंचायत सदस्य पहाड़पुर, मौजूद अली, विजेंद्र सिंह जिला उपाध्यक्ष दिलनवाज खान पूर्व विधायक आसिफ गाजी पूर्व जिला अध्यक्ष अंजू मुस्कान पूर्व प्रत्याशी बुलंदशहर विधानसभा अनु चौधरी क्षेत्रीय महासचिव संजय चौधरी रंजीत सिंह ने सम्मेलन को संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details