उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर में मिट्टी का टीला गिरने से 4 महिलाएं दबी, एक की मौत

By

Published : Jan 11, 2023, 5:23 PM IST

बुलंदशहर में गंगा किनारे मिट्टी की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई.

एसएसपी श्लोक कुमार
एसएसपी श्लोक कुमार

बुलंदशहरःनरसेना थाना क्षेत्र के गंगा किनारे के गांव गजरौला में बुधवार को मिट्टी की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में एक साथ कई लोग मिट्टी के नीचे दब गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर मिट्टी में दबी 4 महिलाओं को बाहर निकाल लिया है. हादसे में एक महिला की दम घुटने के कारण मौत हो गई है. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. मिट्टी का टीला गिरने के बाद पुलिस लगातार बचाव अभियान चला रही है.

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया

बुधवार को एसएसपी श्लोक कुमार ने इस संबंध में बताया कि नरसेना थाना क्षेत्र के गंगा किनारे के गांव गजरौला में मिट्टी की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां गांव की कुछ महिलाएं मांडू गंगा घाट किनारे से पोता मिट्टी निकालने के लिए गईं हुईं थी. मिट्टी निकालने के दौरान ढांग गिरने से कई महिलाएं उसके नीचे दब गई. महिलाओं की चीख-पुकार की आवाज सुनकर घटनास्थल पर सैकड़ों ग्रामीण पहुंच गए.

सूचना पर पुलिस प्रशासन के आने से पहले ग्रामीणों ने मिट्टी को हटाना शुरू कर दिया था. पुलिस के आने के बाद मिट्टी में दबे लोगों का जेसीबी से बचाव अभियान शुरू हुआ. पुलिस ने रेस्क्यू कर 4 महिलाओं को बाहर निकाला. इसमें एक महिला की दम घुटने के कारण मौत हो गई. मृतका की पहचान भूलो देवी पत्नी घासी के रूप में हुई है जबकि उर्मिला पत्नी सूरज, लज्जा पत्नी नेकचंद , एक किशोर उमेश पुत्र दलीप निवासी गजरौला को बेहोशी की हालत में निकाल लिया गया. उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है. पुलिस द्वारा महिलाओं की तलाश के लिए सर्च अभियान जारी है. पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.



यह भी पढ़ें- ट्रेन में मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले सावधान, शातिर चोर ऐसे बनाते हैं निशाना

यह भी पढ़ें- Gorakhpur में मकर संक्रांति पर गोरखनाथ बाबा को लगेगा खास भोग, 3100 किलो का होगा खिचड़ी महाप्रसाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details