उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मृतकों के परिजनों ने की मुआवजे की मांग, शव रख सड़क किया जाम

By

Published : Apr 10, 2021, 6:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में मिनी पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 5 मजदूरों की मौत हो गई. शुक्रवार को मुआवजे की मांग को लेकर मृतकों में परिजनों ने शव को रखकर सड़क जाम कर दिया.

People blocked road in bijnor
बिजनौर में शव को सड़क पर रखकर किया हंगामा.

बिजनौर:गुरुवार कोएक मिनी पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था, जिसमें झुलस कर 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस घटना में शुक्रवार को मृतकों के परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए शवों को सड़क पर रखकर बिजनौर-चांदपुर रोड पर जाम लगा दिया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे भाजपा सदर विधायक और पुलिस के अफसरों ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बिजनौर थाना कोतवाली शहर के ग्राम बक्शीवाला में गुरुवार को एक मिनी मिनी पटाखा फैक्ट्री में अज्ञात कारणों के कारण फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि वहां काम कर रहे पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार मजदूरों ने फैक्ट्री की छत से कूद कर अपनी जान बचाई. इसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों द्वारा रेस्क्यू कर शवों को बाहर निकाला गया था और संचालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसको जेल भेज दिया था. वहीं शुक्रवार को इस पूरे मामले में मृतकों के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर शवों को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया.

भाजपा विधायक पति ने दिया कंधा

सूचना पर भाजपा सदर विधायक पति ऐश्वर्या चौधरी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया. इस पूरे मामले में चुनावी राजनीति भी देखने को मिली. भाजपा विधायक पति द्वारा अर्थी को कंधा देकर जाम खुलवाने का प्रयास किया गया और मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया.

इसे भी पढ़ें- बिजनौर: केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 5 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details