उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर पहुंचे राकेश टिकैत का योगी सरकार पर निशाना, कहा- किसानों का हो रहा शोषण

By

Published : Sep 22, 2021, 2:34 PM IST

राकेश टिकैत का योगी सरकार पर निशाना

कृषि कानून बिल के विरोध को लेकर जहां भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं टिकैत इस आंदोलन में नई जान फूंकने के लिए दूसरे प्रदेशों सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में दौरा भी कर चुके हैं. इसी क्रम में बुधवार को राकेश टिकैत बिजनौर के रसीदपुर गढ़ी में किसानों से वार्ता करने के लिए पहुंचे.

बिजनौर: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रहे हैं. बीते मंगलवार को बिजनौर के स्योहेड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक सभा में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने किसानों के गन्ने के पेमेंट को लेकर कहा कि जल्द ही गन्ने का पेमेंट बढ़ाया जाएगा. उनके इस बयान के बाद किसान बिल को लेकर लगातार धरने पर डटे राकेश टिकैत ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है, कि सरकार बनने से पहले इन्होंने 450 रुपये गन्ने का मूल्य देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कोई मूल्य नहीं बढ़ा है.

यह भी पढ़ें-राकेश टिकैत को डकैत बोलने का विरोध, BJP सांसद अक्षयबर लाल गौड़ के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

वहीं, कृषि कानून बिल को लेकर भारतीय किसान यूनियन लगातार सरकार के विरोध में डटा हुआ है. किसानों को जोड़ने के लिए और आंदोलन में बने रहने के लिए बुधवार को राकेश टिकैत बिजनौर के रशीदपुर गढ़ी गांव पहुंचे और किसानों से इस आंदोलन को लेकर बातचीत की.

राकेश टिकैत का योगी सरकार पर निशाना

यह भी पढ़ें-योगी का 'प्रमोशन' कर बनाया जाए प्रधानमंत्री : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार लगातार जनता और किसानों का शोषण कर रही है. लोग बेरोजगार हो रहे हैं और यह सरकारी विभाग को लगातार निजी करण में बदलने की तैयारी में लगे हुए हैं और बदल भी रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की बात करें तो यह भले ही अपने को किसान हित में काम करने की बात कह रहे हैं लेकिन न तो इनके द्वारा समर्थन मूल्य बढ़ाया जा रहा है न ही अभी तक गन्ने का पेमेंट बढ़ा है. सरकार बनने से पहले इन्होंने 450 रुपये गन्ने का मूल्य देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कोई मूल्य नहीं बढ़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details