उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चौपाल लगाकर मंत्री ने सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं, ये दिया आश्वासन

By

Published : May 5, 2022, 8:48 PM IST

बिजनौर जिले के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री संदीप सिंह
बिजनौर जिले के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री संदीप सिंह ()

बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह गुरुवार को बिजनौर के दौरे पर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और मदद का भरोसा भी दिया.

बिजनौरः बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह गुरुवार को बिजनौर के दौरे पर पहुंचे. दौरे के दौरान मंत्री ने जिला अस्पताल सहित गांवों में चौपाल लगाकर जन समस्याएं सुनीं और प्रदेश सरकार की योजनाएं बताईं.


ग्राम चौपाल में मंत्री ने लाभार्थियों से कार्यक्रमों की गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्राप्त की. साथ ही लाभार्थियों को शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी देने की बात अफसरों से कहीं.

यह बोले मंत्री संदीप सिंह.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बेसिक शिक्षा विभाग में काफी सुधार लाने तथा उसे गुणवत्ता परक बनाने के लिए बहुत ज्यादा गंभीर है. बेसिक शिक्षा ही शिक्षा का मूल आधार है. यह शिक्षा जितनी प्रभावी होगी उतना ही बच्चों का जीवन और भविष्य उज्जवल होगा. निरीक्षण के दौरान मेस में खाना खा रहे बच्चों से उन्होंने भोजन की गुणवत्ता व स्थानीय सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

मंत्री कस्तूरबा गांधी विद्यालय के छात्रावास में पहुंचे. वहां पर भी सफाई व्यवस्था एवं बच्चों को अनुशासन में पाया. मंत्री द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र में पंजीकृत गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की गई. वहीं, दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल भी वितरित की. मां दुर्गा महिला प्रेरणा माइक्रो एंड इंटरप्राइजेज संस्थान के संचालकों को पुष्टाहार उत्पादन इकाई स्थापित करने के लिए 90 लाख रुपए के चेक तथा पीएम आवास के लाभार्थियों को भी चेक वितरित किए.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details