उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 9, 2019, 7:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने अपनी गन्ना भुगतान और रुके भुगतान पर ब्याज की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया.

गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन.

बिजनौर: जिले में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने गन्ना भुगतान और रुके भुगतान पर ब्याज की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया. इस दौरान हजारों की तादाद में किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे.

गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन.
अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान-

बिजनौर कलेक्ट्रेट परिसर में किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा. किसानों का कहना है कि अगर उनकी मांगो को पूरा नहीं किया गया तो जल्द ही जिले में आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ प्रशासन द्वारा अनदेखी की जा रही है.अगर प्रशासन द्वारा ऐसे ही किसानों की अनदेखी की जाएगी तो किसान पूरे जिले में आंदोलन करने पर मजबूर होगा.

ये भी पढ़ें:-पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह फिर हुए भाजपाई, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता

सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप-

किसानों ने योगी सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए मांग पूरी नहीं होने पर जिले में जल्द बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वो कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते रहेंगे.

जाति के नाम पर राजनीति-

देश में किसानों की समस्याओं के मुद्दे राजनीति में नहीं रखे जाते बल्कि देश में हिन्दू, मुस्लिम जाती, धर्म के आधार पर राजनीति की जा रही है. शासन द्वारा बढ़ाई गई बिजली की दरों से किसान काफी परेशान है.

Intro:एंकर:- बिजनौर में आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने अपनी गन्ना भुगतान व रुके भुगतान पर ब्याज की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया और धरना देकर बैठ गए। बिजनौर में हजारों की तादात में आज किसानों ने कलेक्ट्रेट में धाबा बोल दिया और ट्रैक्टर, भट्टी चूल्हा, डंगरों सहित कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।

Body:वीओ।बिजनौर कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। किसानों का कहना है कि अगर उनकी माँगो को पूरा नहीं किया गया तो जल्द ही जिले में आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ प्रशासन द्वारा अनदेखी की जा रही है। अगर प्रशासन द्वारा ऐसे ही किसानों की अनदेखी की जाएगी तो किसान पूरे जिले में आंदोलन करने पर मजबूर होगा। शासन द्वारा बढ़ाई गई बिजली की दरों से किसान काफी परेशान है। देश मे किसानों की समस्याओं के मुद्दे राजनीति में नही रखे जाते बल्कि देश मे हिन्दू, मुस्लिम जाती, धर्म के आधार पर राजनीति की जा रही है।
बाईट:- दिगम्बर सिंह, जिलाध्यक्ष,भारतीय किसान यूनियनConclusion:किसानों ने योगी सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए मांग पूरी नही होने पर जिले में जल्द बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है और जब तक उनकी मांग पूरी नही होगी वो कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते रहेंगे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details