उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चौकी में कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी, दो पुलिसकर्मी निलंबित

By

Published : Aug 3, 2023, 8:26 PM IST

बिजनौर की चौकी में कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी. कांस्टेबल ने दो पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इसके मद्देनजर एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

Etv bharat
Etv bharat

बिजनौरः जिले की चौकी में तैनात एक कांस्टेबल ने बीती रात खुद को गोली मार ली. सिपाही को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसका इलाज चल रहा है. वहीं, एसपी ने इस मामले में दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, बिजनौर के रहने वाले कांस्टेबल नीरज कुमार 2021 से थाना शाही के दुनका चौकी में तैनात है. बीती रात 1 बजे के समय उसने दुर्गा चौकी में सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. इसके बाद उसे भोजीपुरा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर किया गया.

घायल सिपाही के पास से एक पत्र भी बरामद हुआ है. उसमें कुछ इस तरह लिखा है. 'ठाकुर साहब राम-राम, यह नोट मैं आपको भेज रहा हूं. इन दोनों चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल ने मुझे काफी दिनों से परेशान कर रखा है. हर समय मेरी बेइज्जती करते हैं, जिसे में बर्दाशत नहीं कर पा रहा. यह हर गलत काम में लिप्त हैं. यह मुझे चौकी से भी हटाना चाहते हैं. मैं इनकी प्रताड़ना (हरैसमेंट) काफी दिनों से झेल रहा हूं. थाना प्रभारी भले आदमी हैं और बेहतर अधिकारी हैं इसलिये इन्हें कुछ पता नहीं है. ठाकुर साहब लेकिन आप से उम्मीद करता है कि इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जरूर होनी चाहिए ताकि आने वाले समय में ये लोग किसी और के साथ ऐसा अभद्र व्यवहार न कर सकें. आप सच्चे पत्रकार हैं. राम-राम मुझे माफ कर देना.

वहीं, इस मामले पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि दुनका चौकी में तैनात हेड कांस्टबेल ने आत्महत्या का प्रयास किया था. घायल सिपाही का मेरठ में उपचार कराया जा रहा है. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहां, उनके परिजन और पुलिस टीम भी है. घायल हेड कांस्टबेल ने चौकी इंचार्ज और एक सिपाही पर आरोप लगाए हैं. चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढें: ज्ञानवापी का ASI सर्वे रहेगा जारी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी हरी झंडी

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट के फैसले का भाजपा नेताओं ने किया स्वागत, सपा सांसद ने कहा, 'सर्वे का फैसला मानेंगे'

ABOUT THE AUTHOR

...view details