उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर में GST छापे के विरोध में बीजेपी विधायक ने दिया धरना

By

Published : Dec 9, 2022, 5:20 PM IST

Updated : Dec 9, 2022, 10:06 PM IST

बिजनौर में जीएसटी टीम के छापे के विरोध में भाजपा की विधायक ने धरना दिया. इस दौरान व्यापारियों ने जीएसटी छापे का जमकर विरोध किया.

Etv bharat
Etv bharat

बिजनौर: जिले की दुकानों में जीएसटी टीम की छापेमारी के विरोध (GST raid in Bijnor) में सदर विधायक शुचि चौधरी धरने पर बैठ गईं. बिजनौर में डाकघर चौराहे पर व्यापारियों के साथ वह धरने पर बैठीं. इस दौरान व्यापारियों ने जीएसटी टीम (GST team) पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. डीएम ने इस संबंध में व्यापारियों की बैठक बुलाई है.

बिजनौर शहर मे जीएसटी टीम पहुंची. टीम के पहुंचते ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी. देखते ही देखते बाजार पूरी तरह से बंद हो गया. व्यापारी भयभीत नजर आए. व्यापारियों में छापेमारी को लेकर नाराजगी साफ दिखाई दी. वहीं, व्यापारियों का आरोप है कि जीएसटी टीम उनके साथ गलत व्यवहार कर रही है, उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. व्यापारियों के साथ धरने पर बैठी बीजेपी विधायक शुची चौधरी व उनके पति मौसम चौधरी का कहना है सरकार व्यापारियों के साथ है. व्यापारियों के साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा.

यह बोले विधायक पति.

विधायक के पति मौसम चौधरी ने बताया कि जीएसटी टीम की ओर से लगातार व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है. इस शोषण के खिलाफ आज हम यहां धरने पर बैठे हैं. जब तक छोटे दुकानदारों को जीएसटी टीम की चेकिंग से छुटकारा नहीं मिलेगा तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा. इस मुद्दे को प्रदेश सरकार के समक्ष भी उठाया जाएगा.

बस्ती में जीएसटी टीम के छापों से हड़कंप
बस्ती में तीन दिनों से जीएसटी टीम दुकानों में छापे मार रही है. टीम की छापेमारी के चलते बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है. डर के चलते कई व्यापारी दुकानें बंद कर चले गए हैं. छापों का सबसे ज्यादा असर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. इसके विरोध में उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष जगदीश अग्रहरी के नेतृत्व में व्यापारियों ने पैदल मार्च निकालकर छापेमारी रोकने की मांग की. डीएम दफ्तर में व्यापारियों ने टीम के छापे के विरोध में एसडीएम को ज्ञापन सौंप तत्काल कार्रवाई रोकने की मांग की.

जौनपुर में भी जीएसटी टीम ने मारे छापे
जौनपुर में जीएसटी टीम ने प्रतिष्ठित कपड़ा व्यापारी मोती ड्रेसेज के शोरूम पर छापा मारा. करीब एक घंटे की छापेमारी में टीम ने काफी छानबीन की. साथ ही टीम ने एक अन्य कपड़े के शोरूम दूल्हा घर में छापा मारकर छानबीन की. ओलन्दगंज में जीएसटी टीम की छापेमारी जारी है. टीम ने मोती ड्रेसेज,दूल्हा घर व प्रसिद्ध इमरती की दुकान पर छापा मारा. टीम ने तीनों दुकानों का स्टाक, खरीद-बिक्री के रिकार्ड समेत कई रिकार्डों का मिलान किया. सूत्रों के अनुसार इन व्यवसाइयों पर लाखों रुपए का जीएसटी बकाया है. टीम की छानबीन जारी है.

चंदौली में सवा तीन करोड़ का स्क्रैप सील
मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के डांडी स्थित एक परिसर में चल दो फर्मो के कार्यालयों में बृहपतिवार की दोपहर जीएसटी एसआईबी की टीम ने छापेमारी की. दोनों फर्मो की ओर से रेलवे से लोहे के स्क्रैप खरीद फरोख्त की जाती थी. लगभग दस घंटे तक चली जांच के दौरान फर्म संचालक वहां पड़े स्क्रैप के बारे में कोई कागजात नही दिखा पाए. टीम ने मौके पर पड़े लगभग सवा तीन करोड़ रुपये के स्क्रैप को सील कर दिया. इसके बाद टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई.

ये भी पढ़ेंः वाह रे यूपी पुलिस... दारोगा बोला चाकू से काट लाओ अंगुली, नहीं दर्ज होगा मुकदमा

Last Updated : Dec 9, 2022, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details