उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए दो शिक्षक, एक की मौत

By

Published : Sep 10, 2022, 8:57 PM IST

etv bharat

बिजनौर में सरकारी स्कूल के दो शिक्षक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए. इससे एक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है.

बिजनौर: बिजली विभाग की लापरवाही का आलम उस वक्त देखने को मिला जब स्कूल परिसर से होकर गुजर रही जर्जर हाईटेंशन लाइन टूटकर अचानक दो शिक्षकों के ऊपर गिर गई. इस हादसे में एक टीचर की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा शिक्षक गम्भीर रूप से झुलस गया. हालत नाजुक देखते हुए झुलसे शिक्षक को मेरठ अस्पताल इलाज के लिए रेफर किया गया है. वहीं, गुस्साए मृतक के परिजनों ने विद्युत विभाग के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.


बिजनौर के नूरपुर में मीरापुर पाहिली इलाके के सरकारी प्राथमिक स्कूल के ऊपर से हाईटेंशन लाइन जा रही थी. शनिवार को हाईटेंशन लाइन का तार टूटने के कारण 2 शिक्षक कौशल और जॉनी करंट की चपेट में आ गए. इसमें से शिक्षक कौशल की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि जॉनी की हालत गंभीर होने पर इलाज के लिए मेरठ रेफर किया गया.

यह भी पढ़ें:फर्रुखाबाद: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से गेहूं की 50 बीघा फसल जलकर राख

सरकारी प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका की मानें तो मुख्य अध्यापक कौशल ने कई बार हाईटेंशन की जर्जर लाइन की शिकायत की थी लेकिन, इसके बावजूद विद्युत विभाग ने बदहाल जर्जर हालत की लाइन ठीक नहीं कराया. करंट लगते ही दोनों शिक्षक बेहोश हो गए थे. कौशल अध्यापक को तो होश नहीं आया, लेकिन जॉनी कुमार को होश जरूर आया था. गुस्साए मृतक के परिजनों ने विधुत विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है.


यह भी पढे़ं:हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई ट्रैक्टर ट्रॉली, पांच कांवड़िये झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details