उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हॉर्न की आवाज से तिलमिलाए दबंगों ने युवक को पीट पीटकर मार डाला, हंगामा

By

Published : Sep 8, 2022, 6:46 PM IST

etv bharat

बस्ती में हॉर्न बजाने पर दबंगों ने एक दलित युवक की पिटाई कर दी. वहीं, इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. इससे आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर हंगामा किया.

बस्तीः जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र में बाइक का हॉर्न बजाने से तिलमिलाए दबंगों ने एक दलित युवक की पिटाई कर दी. मारपीट में घायल युवक की गुरुवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. युवक की मौत के बाद परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव को बीच सड़क पर रखकर हंगामा किया. वहीं, परिजनों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

पूरा मामला दुबौलिया थाना क्षेत्र के खजांचीपुर गांव का है. पुलिस के मुताबिक 7 अगस्त को यहां हॉर्न बजाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था. विवाद के दौरान दलित पक्ष का युवक गोलू(14) गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल गोलू का लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में इलाज चल रहा था. वहीं, गुरुवार 8 सितंबर को गोलू की मौत हो गई. बेटे की मौत के बाद आक्रोशित परिजन शव को बस्ती लेकर आए और बीच सड़क पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया.

परिजनों के साथ ग्रामीणों ने भी जमकर प्रदर्शन किया. धीरे-धीरे प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिस के खिलाफ उपद्रव शुरू कर दिया.यहां तक कि पुलिस पर पथराव भी किया गया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया. वहीं, हंगामा कर रहे परिजनों का कहना है कि पुलिस ने जबरन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एसपी आशीष श्रीवास्तव

पढ़ेंः शौच के लिए गई मासूम के साथ युवक ने किया रेप

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गोलू ने भैंस देखकर हॉर्न बजाया था, लेकिन वहां खड़े दबंगों ने जानबूझकर उसके साथ मारपीट की. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि इलाज के दौरान एक घायल शख्स की मौत हुई है, जिसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा. जांच में धारा बढ़ाई जाएगी और दोषियों के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी.

पढ़ेंः सोनभद्र में दिनदहाड़े कुल्हाड़ी से वृद्ध की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details