उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: सड़क हादसे का वीडियो आया सामने, साहित्यकार स्वर्गीय सर्वेश्वर दयाल सक्सेना के नाती की हुई थी मौत

By

Published : Mar 14, 2020, 4:37 AM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती में 8 मार्च को बाइक सवार दो युवक सड़क किनारे लगे बिजली खंभे से टकरा गए थे. हादसे में दोनों युवकों की मौत हो गई थी. अब सड़क हादसे का सीसीटीवी फुटेज वीडियो सामने आया है. एक युवक साहित्यकार स्वर्गीय सर्वेश्वर दयाल सक्सेना के नाती वैभव दयाल सक्सेना थे.

basti news
सड़क हादसे का वीडियो आया सामने.

बस्तीः बीते 8 मार्च को सड़क हादसे में देश के जाने-माने साहित्यकार स्वर्गीय सर्वेश्वर दयाल सक्सेना के नाती समेत दो की मौत हो गई थी. अब इस सड़क हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. हादसा इतना जबरदस्त था कि एक पल में दो लोगों की मौत हो गई. सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक बाइक पर सवार दो युवक बेहद तेज रफ्तार से आते हैं और बिजली के पोल से टकरा जाते हैं. दोनों युवक दूर छिटककर गिरते हैं और दोनों की ही मौत हो जाती है.

सड़क हादसे का वीडियो आया सामने.
शहर के मालवीय रोड पर आधी रात को बाइक सवार दो युवक सड़क किनारे बिजली के खंभे से टकरा गए. हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर लेकर पहुंची. जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया था. मरने वाले दोनों युवक कोतवाली थानाक्षेत्र के ही रहने वाले थे.

पढे़ं-CAA प्रदर्शनकारियों के पोस्टर के विरोध में सपा नेता ने लगायी सेंगर और चिन्मयानंद की होर्डिंग

वैभव दयाल सक्सेना बस्ती की पहचान राष्ट्रीय कवि एवं साहित्यकार स्व.सर्वेश्वर दयाल सक्सेना के नाती थे. वह पिता के साथ ही प्राइवेट कोरियर का कार्य करता था. जबकि दूसरा युवक अतुल विश्वकर्मा मुरलीजोत मोहल्ले का था. वह शहर में एक बिल्डिग मैटेरियल की दुकान पर काम करता था. पिता सहदेव डेंटिग का कार्य करते हैं. दोनों अच्छे दोस्त थे. घटना के वक्त शहर में ही आयोजित एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाइक से घर लौट रहे थे. रास्ते में गिरिराजा मैरिज हाल के पास बाइक अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा गई.

सर्वेश्वर दयाल सक्सेना के सगे भाई का परिवार बस्ती में ही रहता है. मृतक वैभव माता-पिता का इकलौता पुत्र था. इसकी मौत से पिता संजय दयाल सक्सेना गमगीन हैं, तो बहन सृष्टि बदहवास है. वह बार बार भाई का नाम लेकर बुला रही थी. यह नजारा देख सबकी आंखें भर आईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details