उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रील बनाने के लिए नदी में कूदे तीन दोस्त, एक की डूबकर मौत

By

Published : Apr 29, 2023, 11:05 PM IST

बस्ती में नदी में रील बनाने के लिए उतरे तीन दोस्त डूबने लगे. जिसमें से दो की जान बच गई, लेकिन एक की डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है.

रील बनाने के लिए नदी में कूदे तीन दोस्त
रील बनाने के लिए नदी में कूदे तीन दोस्त

बस्ती: इंस्टाग्राम पर रील बनाना अब शौक नहीं बल्कि अब एक नशा सा बन गया है. यह नशा धीरे-धीरे युवाओं को मौत के मुंह में धकेल रहा है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से सामने आया है. जहां पर सोनहा थाना क्षेत्र के रहने वाले तीन युवक डेयरिंग कारनामों को रिकॉर्ड कर रील्स बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड करते थे.धीरे-धीरे रील बनाने का यह नशा अब उनकी मौत का कारण बन गया है.

शनिवार को तीनों दोस्त रील बनाने के लिए नदी में कूंदे थे. लेकिन, तीनों पानी की तेज धारा में डूबने लगे. जिसके बाद एक साथ डूब गया और दो को बचा कर बाहर निकाला गया. इसकी सूचना ग्रामीणों ने सोना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने डूबे किशोर के को खोजकर नदी से निकाला. परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां जांच बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सोनहा थानाक्षेत्र के सदुल्लाहपुर रहने वाला युवक घनश्याम मौर्य अपने साथ सलीम,अरबाज और अब्दुलाह के साथ घर से निकला. रील बनाने के जुनून में अपने गांव से पांच किमी दूर दक्षिण तरफ कुआनो नदी के करमहिया स्थित बाढ़ू घाट पर शुक्रवार को दिन में 11.30 बजे पहुंचे. घनश्याम, अरबाज और अब्दुलाह नदी में कूदे. सलीम मोबाइल से वीडियो बना रहा था. अचानक तीनों नदी में डूबने लगे. तीनों को डूबता देख सलीम ने शोर मचाते हुए नदी में कूदा और एक अन्य व्यक्ति के सहयोग से अपने दो साथी अरबाज और अब्दुल्लाह को बचा लिया.

लेकिन, घनश्याम मौर्य गहरे पानी चला गया था और नदी में डूब गया. सूचना पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची. स्थानीय ग्रामीण और गोताखार को नदी में उतरे. काफी देर तक खोजबीन के बाद करीब 2.30 बजे घनश्याम मौर्य को नदी से निकाला गया. पुलिस घनश्याम को लेकर सीएचसी भानपुर पहुंची, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके बाद पुलिस ने पंचनामा भरवा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें: Sambhal News : मोबाइल पर रील बनवाने के चक्कर में गंगा में डूबा युवक, गोताखोर कर रहे तलाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details