उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंडाल से मां दुर्गा की मूर्ति उठा ले गए पुलिसकर्मी, जानिए आखिर क्यों किया ऐसा

By

Published : Sep 29, 2022, 10:55 PM IST

बस्ती

यूपी के बस्ती में पुलिस का नया कारनामा सामने आया है. पुलिस ने पूजा के दौरान ही पंडाल से मां दुर्गा की मूर्ति कब्जे में लेकर थाने चले गये.

बस्तीःदेश में इन दिनों शारदीय नवरात्र की धूम है, लेकिन जिले में सीएम योगी की पुलिस ने ऐसा कारनामा कर दिया है जिसकी हर तरफ निंदा हो रही. यहां की पुलिस पांडाल से दुर्गा की प्रतिमा को जबरन उठा कर थाने ले गई और भक्त देखते रह गए. पूरे मामले पर अब जिला प्रशासन ने पुलिस के खिलाफ जांच बैठा दी है.

पंडाल से मां दुर्गा की मूर्ति उठा ले गए पुलिसकर्मी

दुबौलिया थाना क्षेत्र के चनवापुर गांव में बुधवार देर रात पुलिस पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंची तो गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया. ग्रामीणों के अनुसार, थानेदार विनोद ने दुर्गा पूजा की प्रतिमा रखने वाले आयोजन मंडल के सदस्यों को बुलाया. इसके बाद उनसे परमिशन की कॉपी मांगी, जिस पर उन्होंने कहा कि आवेदन किया गया है, एक दो दिन में मिल जायेगा. लेकिन थानेदार साहब को ये बात अच्छी नहीं लगी और वे अपना आपा खो बैठे, मातहत पुलिस कर्मियों को आदेश दिया दुर्गा प्रतिमा को कब्जे में लो और थाने ले चलो. ग्रामीणों ने कहा कि इस दौरान मां दुर्गा पूजा भी का जा रही थी लेकिन थानेदार ने डंडे के बल पर पूजा रुकवाई और प्रतिमा को कब्जे में लेकर थाने ले गए.

धीरे-धीर ये खबर पूरे शहर में फैल गई. हिंदू संगठन पुलिस की इस कार्यशैली से बेहद नाराज हुए और कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा. 24 घंटे में बस्ती की पुलिस और जिला प्रशासन बैक फुट में आ गया. हरैया तहसील के एडीएम गुलाब चंद्र ने आनन फानन में दुर्गा प्रतिमा रखने की परमिशन दी, जिसके बाद दुबौलिया थाने की पुलिस ने थाने से दुर्गा मां की मूर्ति को वापस गांव में लेकर आए और आयोजन मंडल को सौंप दिया. एडीएम गुलाब चंद्र ने बताया कि दोबारा से प्रतिमा स्थापित करा दी गई है. फिलहाल मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है.



यह भी पढे़ं:बस्ती के किनारे पहुंचा तेंदुआ, देखते ही युवकों ने लगाए जय माता दी के नारे

यह भी पढे़ं:अयोध्या से सहजनवा तक फोरलेन में गड्ढों की भरमार, संभलकर चलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details