उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती में गोंडा के तहसीलदार की नीली बत्ती लगी निजी कार का पुलिस ने काटा चालान

By

Published : Apr 25, 2023, 12:35 PM IST

बस्ती में गोंडा के तहसीलदार निजी वाहन पर नीली बत्ती लगाकर पहुंच गए. पुलिस की नजर पड़ी तो उनकी कार का चालान काट दिया गया. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पुलिस कर्मियों पर रौब झाड़ते भी नजर आए.

बस्ती में गोंडा के तहसीलदार के वाहन का चालान हो गया.
बस्ती में गोंडा के तहसीलदार के वाहन का चालान हो गया.

बस्ती में गोंडा के तहसीलदार के वाहन का चालान हो गया.

बस्ती :जिले के शास्त्री चौक पर सोमवार को नीली बत्ती लगी एक कार पहुंची. कार गोंडा के तहसीलदार की थी. नामांकन की ड्यूटी में लगे पुलिस वालों की नजर कार पर पड़ी तो उन्होंने वाहन को रुकवा लिया. इसके बाद निजी वाहन पर नीली बत्ती न लगाने के नियम का हवाला देते हुए कार का चालान कर दिया. कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पुलिस पर रौब गांठते नजर आए, हालांकि पुलिस ने उनकी एक भी नहीं सुनी.

एसडीएम शैलेश दुबे ने बताया कि सोमवार को शास्त्री चौक पर नीली बत्ती लगी एक कार पहुंची. इस दौरान पुलिस कर्मी नामांकन ड्यूटी में लगे हुए थे. नजर पड़ते ही पुलिस ने कार को रुकवा लिया. चालक से पूछताछ में पता चला कि गाड़ी गोंडा के तहसीलदार राजीव मोहन सक्सेना की है. तहसीलदार ने वाहन रोकने का विरोध किया. इसके बावजूद पुलिस कर्मियों ने उनके वाहन का चालान कर दिया.

पुलिस तहसीलदार और उनकी गाड़ी को कोतवाली लेकर पहुंची. यहां वाहन पर लगी नीली बत्ती हटवाई गई. इसके बाद चालान की रसीद थमाकर वाहन को रवाना कर दिया गया. तहसीलदार के वाहन का चालान होने पर शहर भर में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. हालांकि अभी भी शहर में कई इस तरह के वाहन दिख जाते हैं जिन पर केवल रौब गांठने के लिए नीली बत्ती लगा दी गई है. जिन पर नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी है, वही नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं.

यह भी पढ़ें :बस्ती जेल अधीक्षक की पत्नी के पैर न छूने पर बंदी रक्षकों को नहीं मिल रही छुट्टी, विरोध शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details