उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: लड़के की चाहत में पति ने की गर्भवती पत्नी की हत्या

By

Published : Aug 19, 2020, 8:26 PM IST

यूपी के बस्ती में लड़के की चाहत में पति ने पत्नी की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

etv bharat
हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया.

बस्ती: जिले में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और कोख में पल रही बच्ची का कातिल बन गया. बताया जा रहा है कि उसका कोई बेटा नहीं था, जिसके लिए वह तरह-तरह की यातनाएं देकर पत्नी को प्रताड़ित करता था. वहीं जब उसको यह पता चला कि पत्नी की कोख में बेटी पल रही है, तो उसने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद वह फरार हो गया.

बेटी की मौत के बाद दुख बयां करते परिजन.

मामला दुबौलिया थाना क्षेत्र के भनखरपुर गांव का है. यहां बहादुरपुर ब्लॉक के कुरहा पट्टी दरियाव की रहने वाली सुमन की शादी भनखरपुर के आशुतोष से हुई थी. सुमन की चार बेटियां हैं. वहीं बेटे की चाह में पति समेत पूरा परिवार सुमन को प्रताड़ित करता रहता था. हाल में ही वह अपने बहन-बहनोई के साथ जाकर उसने अल्ट्रासाउंड कराकर लिंग परीक्षण कराया. यहां आशुतोष को पता चला कि फिर एक बार गर्भ में बच्ची है, तो वह नाखुश हो गया. नाराज आशुतोष और उसके परिजनों ने कोख में पल रही 5 माह के मासूम के साथ मां को मौत के घाट उतार दिया.

मृतका सुमन की मां देवमती ने बताया कि बेटियों को लेकर सुमन के ससुराल के लोग मारपीट करते थे. यहां तक कि उसका मोबाइल भी तोड़ दिया था. उन्होंने कहा कि सुमन की कोख में बेटी पल रही थी, जिससे नाराज होकर ससुरालवालों ने उसे जान से मार दिया. मृतका के पिता ने बताया कि कई बार मारपीट की घटना हुई, जिस पर समझाया भी गया. वहीं बेटे की चाह में दामाद आशुतोष और उसके परिवारवालों ने जहरीला पदार्थ खिलाकर बेटी को मौत की नींद सुला दिया. मृतका के भाई ने बताया कि धनखरपुर से फोन आया कि आपकी बहन का तबियत खराब है, लेकिन जब हम लोग पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. बहन को अक्सर धमकी भी दी जाती थी कि अगर लड़की हुई तो उसको जान से मार दूंगा.

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि घटना की सूचना 112 पर दी गई थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों का आरोप है कि बेटा पैदा न होने पर जहरीला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या की गई है. सभी बिन्दुओं पर जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details