उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में लगी आग, छात्राएं सुरक्षित

By

Published : Mar 4, 2020, 10:50 AM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में अचानक से आग लग गई. जिसके बाद वार्डन ने तुरंत आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. इसमें कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और सभी छात्राएं सुरक्षित बच गयीं.

etv bahart
स्कूल में लगी आग.

बस्ती: जिले के हरैया विकासखंड में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में सुबह अचानक गैस रिसाव होने के कारण आग लग गयी. आग लगने से छात्राओं में अफरतफरी मच गयी. वार्डन ने तुरंत बच्चों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. वार्डन ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची हरैया पुलिस ने जायजा लिया, तभी फायर ब्रिगेड की गाडी भी पहुंच गयी, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया. बता दें कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और सभी छात्राएं सुरक्षित बच गयीं.

स्कूल में लगी आग.

पढ़ें पूरा मामला

छात्रों के लिए सुबह का भोजन बन रहा था, तभी अचानक गैस रिसाव होने के कारण आग लग गयी. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रसोईया की लापरवाही से यह हादसा हुआ है. उन्होंने बताया कि, विद्यालय में अग्निशमन यंत्र काफी समय से नहीं है. विद्यालय में गैस का रेगूलेटर और सिलेन्डर की गैस पाइप भी नहीं बदली गयी थी, इसलिए गैस रिसाव हुआ. जिसके चलते आग लग गयी.आग के सम्पर्क में आने से वहां रखा सामान जलकर खाक हो गया.

विद्यालय के पास में महज 500 मीटर की दूरी पर जिले के डीएम बैठकर फरियादियों की फरियाद सुन रहे थे, तभी आग लगने की सूचना पर डीएम बस्ती ने तुरंत शिक्षा विभाग के बेसिक शिक्षा अधिकारी को मौके का जायजा लेने के लिए भेजा.

किसकी लापरवाही के चलते आग लगी है, उसकी जांच पड़ताल कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.

- आशुतोष निरंजन, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details