उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फैमिली संग तिरपाल के नीचे रहने को मजबूर बीजेपी बूथ अध्यक्ष, ये है वजह

By

Published : Jul 7, 2020, 9:50 AM IST

Updated : Jul 8, 2020, 6:17 AM IST

सालों चक्कर काटने के बाद भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही एक मामला यूपी के बस्ती जिले से आया है. बीजेपी का एक बूथ अध्यक्ष साल भर से आवास के लिए चक्कर काट रहा है, लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नही हैं.

गिरा हुआ घर
बीजेपी कार्यकर्ता का गिरा घर.

बस्ती:कप्तानगंज विकास खंड के पगार गांव निवासी त्रिपुरारी पांडेय बीजेपी पार्टी के बूथ अध्यक्ष हैं और पार्टी के लिए हमेशा समर्पित रहते हैं. हालांकि, इस समय वह आवास पाने कि लिए दर-दर भटक रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह साल भर से अधिकारियों के दफ्तर का चक्कर लगा रहे हैं, फिर भी उनकी सुनने वाला कोई नहीं है.

बीजेपी कार्यकर्ता का गिरा घर.


दरअसल, त्रिपुरारी पांडेय का एक कच्चा मकान था, जो पिछली बरसात में गिर गया. मकान गिरने की सूचना पर लेखपाल से लेकर अन्य अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट भी भेजी, लेकिन साल भर बीत जाने के बाद भी उन्हें आवास नहीं मिला. वहीं जिस बचे हुए टूटे मकान में वह रह रहे थे, सोमवार को हुई बरसात के बाद वह भी भरभरा कर गिर गया. भाजपा के बूथ अध्यक्ष अब अपने परिवार के साथ तिरपाल डालकर गुजारा करने को मजबूर हैं.

परिवार के साथ तिरपाल के नीचे कर रहे गुजारा
त्रिपुरारी ने बताया कि उनका मामला अधिकारियों के जानकारी में था. यहां तक कि विधायक ने भी लिखकर दिया था. इसके बावजूद आवास नहीं मिला. अब वह अपने पांच सदस्यीय परिवार के साथ तिरपाल के नीचे रहने को मजबूर हैं. वहीं अधिकारी अभी भी अपने पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं.

दोबारा भेजी गई है लिस्ट
इस मामले को लेकर हर्रैया तहसील के एसडीएम प्रेम पीसी मीना ने बताया कि पात्रों का चयन करके लिस्ट शासन को भेज दिया गया है. सरकार की तरफ से पैसा आने पर इन्हें मुहैया करा दिया जाएगा. त्रिपुरारी के आवास का पैसा आखिर क्यों नहीं आया, इस मामले की जांच कराई जाएगी और जल्द ही इनकी समस्या का समाधान करा दिया जाएगा.

Last Updated : Jul 8, 2020, 6:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details