उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Basti Police : दारोगा ने मदद के नाम पर छेड़छाड़ पीड़िता से ली रिश्वत, वीडियाे सामने आने पर एसपी ने किया सस्पेंड

By

Published : Feb 12, 2023, 1:03 PM IST

बस्ती में लालगंज थाना पुलिस ने महिला से छेड़छाड़ के आराेपी पर कार्रवाई नहीं की. उल्टे महिला काे झांसा देकर उससे रिश्वत भी ले ली. मामला सामने आने पर एसपी ने दाराेगा और दीवान काे निलंबित कर दिया है.

बस्ती में छेड़छाड़ पीड़िता से रिश्वत लेने पर 2 पुलिसकर्मियाें के निलंबित कर दिया गया.
बस्ती में छेड़छाड़ पीड़िता से रिश्वत लेने पर 2 पुलिसकर्मियाें के निलंबित कर दिया गया.

बस्ती में छेड़छाड़ पीड़िता से रिश्वत लेने पर 2 पुलिसकर्मियाें के निलंबित कर दिया गया.

बस्ती :जिले के लालगंज इलाके में लगभग एक महीने पहले एक मनचले ने महिला से छेड़खानी कर दी थी. आराेपी लगातार महिला काे परेशान कर रहा था. इससे परेशान हाेकर महिला ने लालगंज इलाके में आराेपी के खिलाफ तहरीर दी. इससे बावजूद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. उच्च अधिकारियाें के निर्देश के बाद पुलिस ने आराेपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया. फिर भी गिरफ्तारी नहीं की. दाराेगा और दीवान ने केस में मदद के नाम पर पीड़िता से रिश्वत ले ली. इसका वीडियाे सामने आने पर एसपी ने शनिवार की शाम दाेनाें आराेपियाें काे निलंबित कर दिया.

लालगंज इलाके की महिला से क्षेत्र का ही रहने वाला गंगा यादव आए दिन छेड़खानी करता था. महिला के अनुसार मनचले से तंग आकर उसने लालगंज थाने में तहरीर दी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. बाद में उच्चाधिकारियों के दखल के बाद पीड़िता का मुकदमा दर्ज हुआ. इसके बाद थाने में तैनात दारोगा हुबलाल और दीवान कृष्ण पाल मामले को रफा-दफा करने में लग गए. आरोप है कि दारोगा ने महिला से केस में मदद करने के नाम पर 32 हजार रुपए की रिश्वत भी ले ली. इस मामले में दीवान कृष्ण पाल ने भी दाराेगा का साथ दिया. महिला ने रिश्वत लेने का वीडियाे भी बना लिया था.

पीड़िता ने अपने साथ हुई ज्यादती का साक्ष्य भी दिया. इसके बावजूद काेई कार्रवाई नहीं हुई. महिला ने मनचले के फाेन की कॉल रिकॉर्डिंग भी सौंपी. आरोपी दारोगा और दीवान ने इसे नजरअंदाज करते हुए केस को खत्म कर दिया. जब इसकी जानकारी पीड़िता को हुई तो उसने उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई. महिला ने आरोपी दारोगा और दीवान से रिश्वत के लेनदेन की रिकॉर्डिंग भी एसपी को सौंप दी. एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दारोगा हुबलाल और थाने पर तैनात दीवान कृष्ण चंद्र पाल को सस्पेंड कर दिया. पूरे मामले में आरोपी गंगा यादव के खिलाफ फिर से जांच बैठा दी.

इस पूरे मामले पर डीएसपी प्रीति खरवार ने बताया कि मामला सही पाए जाने के बाद दारोगा हुबलाल और दीवान कृष्ण पाल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में महिला ने एसपी से मिलकर शिकायत की थी. इसकी जांच की गई और दारोगा द्वारा पैसे लेने के वीडियो के आधार पर यह कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें :नेता जी ने फिल्मी स्टाइल में प्रेमिका को उठाया, जानिए फिर क्या हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details