उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में खेलते-खेलते नाले में गिरी बच्ची, मौत

By

Published : Dec 18, 2022, 11:00 PM IST

बरेली के मीरगंज में नाले में डूबकर कर मासूम बच्ची की मौत (girl died by drowning in drain) हो गई. बताया जा रहा है कि बच्ची घर के बाहर खेल रही थी, तभी नाले में गिर गई थी.

etv bharat
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और स्थानीय लोग

बरेली:मीरगंज में नगर पंचायत की लापरवाही के चलते रविवार को 2 साल की मासूम बच्ची की नाले में डूबने से मौत (girl died by drowning in drain) हो गई. जानकारी मिलने पर परिजनों ने आनन-फानन में बच्ची को नाले से बाहर निकाला और पास के डॉक्टर के पास ले गए, जहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, घटना थाना मीरगंज क्षेत्र के कृषि प्रसार केंद्र के सामने की है, जहां तंबू में डेरा डाले लक्ष्मीबाज का गरीब परिवार रहता है. उसकी शादीशुदा बेटी पूजा अपनी 2 साल की बेटी कोमल को लेकर फरीदपुर से अपने घर मीरगंज आई थी. रविवार को घर के बाहर खेलते-खेलते कोमल अचानक नाले में गिर गई. नाले में लबालब पानी भरे होने के कारण कोमल नाले में डूब गई और उसकी मौत हो गई. परिजनों ने नाले में डूबी बच्ची को बाहर निकालकर गांव के ही डॉक्टर के पास ले गए. जहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. मासूम कोमल की मौत से पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर पंचायत की लापरवाही के चलते नाले की सफाई नहीं कराई जाती, जिसके चलते नाला लबालब भरा हुआ था. पहले भी नाले में डूब कर कई लोगों मौत हो चुकी है. लेकिन नगर पंचायत ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. इस मामले में परिजनों ने भी नगर पंचायत पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पंचायत कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:नाले के पानी में डूबने से नहीं दम घुटने से हुई थी चूहे की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details