उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अस्थमा के मरीजों को बेंचता था कछुए, तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 19, 2021, 5:02 PM IST

बरेली जिले के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कछुए की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि तस्कर प्रतिबंधित प्रजाति के कछुए का सेवन करता था और इन्हें अस्थमा के मरिजों को महंगे दामों पर बेंचता था.

अस्थमा के मरीजों को बेंचता था कछुए
अस्थमा के मरीजों को बेंचता था कछुए

बरेली :जिले के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कछुए की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्कर के पास से दो प्लास्टिक के थैलों में 28 प्रतिबंधित प्रजाति के छोटे-बड़े कछुए बरामद किए हैं. पकड़ा गया तस्कर प्रतिबंधित प्रजाति के कछुए अस्थमा के मरीजों को बेंचता था. पकड़ा गया तस्कर खुद भी इन कछुओं का सेवन करता था.

दरअसल, सुभाष नगर थाने की पुलिस गुरुवार को बदायूं रोड पर चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान पुलिस ने थैला लेकर जा रहे 2 व्यक्तियों को रोककर पूछताछ करने की कोशिश की तो एक व्यक्ति पंकज पुलिस को चकमा देकर भाग गया. जबकि पुलिस ने एक व्यक्ति रिंकू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने रिंकू की तलाशी ली तो उसके पास से प्रतिबंधित प्रजाति के 28 कछुए बरामद हुए. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई कर रही है.

सुभाष नगर थाने के इंस्पेक्टर नरेश त्यागी ने बताया कि प्रतिबंधित कछुए रामगंगा नदी से पकड़े गए थे. आरोपी इन कछुओं को महंगे दामों में अस्थमा के मरीजों को बेंचकर मुनाफा कमाता था. पकड़े गए आरोपी रिंकू ने बताया कि वह खुद भी कछुए का सेवन करता है. सुभाष नगर थाने में आरोपी रिंकू के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. रिंकू को जेल भेजा जा रहा है, पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है. इस गोरखधंधे में संलिप्त अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

इसे पढ़ें- अफगानिस्तान में आएगा शरियत कानून, जानें क्या है यह कानून

ABOUT THE AUTHOR

...view details