उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेल में बंद कैदियों को बहनों ने बांधी राखी , जल्द रिहाई की मांगी दुआ

By

Published : Aug 22, 2021, 4:04 PM IST

बरेली जिला जेल में रविवार को जेल में बंद कैदियों ने भी अपनी बहनों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. जिला जेल के अंदर पहुंचकर बहनों ने भाइयों की कलाइयों पर रक्षा का सूत्र बांधकर रक्षा बंधन मनाया और भाइयों की जेल की चारदीवारी से बाहर निकलने की दुआ की.

कैदियों ने मनाया रक्षाबंधन का त्योहार
कैदियों ने मनाया रक्षाबंधन का त्योहार

बरेली: आज भाई बहनों का पवित्र त्योहार रक्षा बंधन पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. बहनें अपने भाइयों की कलाई में प्यार का मजबूत धागा बांधकर उनके सुख समृद्धि और रक्षा की कामना कर रही हैं. वहीं बरेली जिला जेल में बंद बंदियों की कलाई में भी राखी बांधनें उनकी बहनें पहुंची हैं. जहां जेल के अंदर पहुंचकर बहनों ने भाइयों की कलाइयों पर रक्षा का सूत्र बांधकर रक्षा बंधन मनाया और भाई की जल्द ही जेल की चारदीवारी से बाहर निकलने की दुआ की.

बरेली की जिला जेल में बंद कैदियों की बहनों ने रविवार को रक्षाबंधन के दिन जिला जेल पहुंचकर भाइयों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. जिला जेल में रक्षाबंधन मनाने पहुंची महिलाओं ने अपने भाइयों को पहले रोली चावल से टीका लगाया, फिर हाथ पर राखी बांधकर मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. साथ ही भाई की लंबी उम्र व जेल से जल्द रिहाई की दुआ मांगी.

कैदियों ने मनाया रक्षाबंधन का त्योहार
बरेली की जिला जेल के अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन के मौके पर उनकी कोशिश है कि हर बहन को जेल में बंद भाइयों से मुलाकात कराकर रक्षाबंधन मनाया जाए. साथ ही यह भी उनकी कोशिश है कि जेल पर आने वाली हर बहन को उसके भाई से मुलाकात कर भाई की कलाई पर राखी बांधने का मौका दिया जाएगा. इतना ही नहीं जेल में बंद बंदियों की तरफ से बहनों को उपहार में मास्क जेल प्रशासन की तरफ से दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details