उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनलॉक-1: बरेली में नियमों के साथ खुले सैलून और ब्यूटी पार्लर

By

Published : Jun 2, 2020, 10:21 AM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में करीब दो महीने बाद आज सैलून और ब्यूटी पार्लर खुले हैं. सैलून और पार्लर मालिकों के लिए अलग से आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत उन्होंने आज से काम शुरू किया है. आइये आपको बताते हैं कौन से हैं वो खास नियम और शर्तें जिनके साथ आप सैलून और ब्यूटी पार्लर जा सकते हैं.

अनलॉक-1 में नियमों के साथ खुले सैलून.
अनलॉक-1 में नियमों के साथ खुले सैलून.

बरेली: कोविड-19 के मद्देनजर अब लागू अनलॉक-1 में जनता को कई तरह की छूट दी गई हैं, जिनमें सैलून और ब्यूटी पार्लर भी शामिल हैं. इसी कड़ी में ईटीवी भारत की टीम ने जनपद बरेली के एक सैलून का जायजा लिया और ये जाना कि सैलून में किस तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं.

जानकारी देते सैलून मालिक.

बरेली के राजेंद्र नगर में स्थित वैला सैलून के मालिक लकी ने बताया कि अनलॉक-1 में तमाम कारोबारियों को कारोबार शुरू करने की छूट दी गई है, लेकिन इस दौरान कई सावधानियां भी बरतनी होंगी. सैलून के मालिक लकी ने बताया कि सैलून केएंट्री प्वाइंट पर कस्टमर को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही उपभोक्ता की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है. सैलून के स्टाफ मेंबर सरकारी गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं.

सैलून में आए कस्टमर लवी अरोरा ने बताया कि सैलून के अंदर कोरोना वायरस से बचने के लिए फेस शील्ड, मास्क और दस्ताने पहनकर ही सभी कार्य किए जा रहे हैं. यहां कस्टमर द्वारा इस्तेमाल की गई शीट को दोबारा इस्तेमाल में नहीं लाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details