उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोटेदारों ने मांगा 50 लाख का सुरक्षा बीमा, ई-पास मशीन से काम करने से किया इनकार

By

Published : Apr 27, 2021, 3:50 AM IST

कोटेदारों ने जिले के अधिकारियों से ई-पॉश मशीन से राशन का वितरण न करने की बात कही है. कहा कि ई-पॉश मशीन के उपयोग से जानलेवा कोरोना हो सकता है. उन्होंने बिना ई-पॉश मशीन के राशन वितरण की अनुमति देने की मांग की है.

कोटेदारों ने मांगा 50 लाख का सुरक्षा बीमा, ई-पास मशीन से काम करने से किया इनकार
कोटेदारों ने मांगा 50 लाख का सुरक्षा बीमा, ई-पास मशीन से काम करने से किया इनकार

बरेलीः उत्तर प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद लखनऊ की बरेली इकाई ने राज्यपाल के नाम तीन सूत्रीय ज्ञापन दिया है. जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय के मार्फत भेजे गए इस ज्ञापन में कहा गया कि संक्रमण फैलने के डर से दफ्तरों में बायोमेट्रिक हाजिरी तक बंद हैं. ऐसे में ई-पॉश मशीनों के उपयोग से गल्ले का वितरण करना खतरनाक साबित हो सकता है. इससे उन्हें संक्रमण फैलने का डर है. लिहाजा राशन वितरण में ई-पाॅस मशीन के इस्तेमाल को बंद कराया जाए.

यह भी पढ़ें :बरेली में 24 घंटे में मिले 873 पॉजिटिव, 14 लोगों की गई जान

50 लाख रुपये के सुरक्षा कवच की मांग
कोटेदारों ने राजस्थान का हवाला देते हुए कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा कोटेदारों को पांच लाख रुपये बीमा का लाभ कोविड-19 के अंतर्गत प्रदान किया गया है. ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश के कोटेदारों को सरकार 50 लाख के बीमे की सुरक्षा प्रदान करे.

कोटेदारों ने की 300 रुपये प्रति क्विंटल कमीशन की मांग
कोटेदारों ने राशन वितरण पर 300 रुपये प्रति रूपये प्रति क्विंटल कमीशन दिए जाने की मांग की. ज्ञापन देने वालों में परिषद के बरेली इकाई जिला अध्यक्ष हरि सिंह गंगवार, उपाध्यक्ष नरेश कुमार, महासचिव संजय कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष अंशुल अग्रवाल, जिला संगठन मंत्री सुमित सैनी आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details