उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिटाई से गर्भवती महिला की मौत, गर्भ में पल रहा शिशु भी गलत दवा का हुआ शिकार, ससुराल वाले फरार

By

Published : Jun 16, 2022, 3:36 PM IST

बरेली की मीरगंज थाना क्षेत्र के ठिरिया खुर्द में बीते बुधवार (15 जून) को एक गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने ससुराल वाले के खिलाफ मीरगंज थाना पुलिस को तहरीर दी है.

etv bharat
पिटाई से गर्भवती महिला की मौत

बरेली: मीरगंज थाना क्षेत्र के ठिरिया खुर्द में बीते बुधवार (15 जून) को एक गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के मायके वालों ने सरसुराल वालों पर बेरहमी से पिटाई कर गर्भ में पल रहे शिशु और गर्भवती महिला को मार डालने का आरोप लगाया है. मृतका के परिजनों ने मीरगंज थाना पुलिस को तहरीर दी है.

गांव हुरहुरी निवासी मुख्त्यार शाह ने अपनी बेटी शाहीन उर्फ मैतूम बी का निकाह तीन साल पहले गांव ठिरिया खुर्द में नईम शाह पुत्र छुटकन के साथ किया था. उन्होंने अपनी परिस्थिति के अनुसार दान-दहेज भी दिया था. लेकिन, शौहर नईम और उसके परिवार वाले फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग करते हुए आए दिन बेरहमी से पीटता था. शाहीन का एक दो साल का बेटा भी है. मारपीट को लेकर कई बार पंचायत भी बैठी. ससुराल वालों के बर्ताव में सुधार की उम्मीद के साथ मैतूम बी को ससुराल भिजवा दिया गया, लेकिन बेवजह गाली-गलौज और मारपीट का सिलसिला नहीं बदला.

आरोप है कि पांच दिन पहले भी गर्भवती मैतून बी को बेरहमी से पीटा गया था. हालत बिगड़ने पर झोलाछाप डॉक्टर से दवा दिलवाई. गलत दवा के चलते उसके गर्भ में पल रही बच्ची की मौत हो गई. वहीं, बुधवार को पिटाई और इलाज के अभाव में मैतून बी की ससुराल में ही मौत हो गई. महिला की मौत के बाद सभी ससुराल वाले फरार हो गए. उधर, ग्रामीण के द्वारा दी गई सूचना पर मायके वाले ठिरिया खुर्द पहुंचे और पुलिस बुलवाकर शव पोस्टमार्टम को भिजवाया.

यह भी पढ़ें:मौलाना तौकीर रजा खान ने 17 की जगह 19 जून को प्रदर्शन का किया ऐलान

मृतका के भाई सज्जाद शाह ने बताया कि हमारी बहन की शादी को लगभग तीन साल हो चुके हैं. शौहर समेत पूरे ससुराल वाले हमेशा से ही कम दहे़ज के ताने देते थे. पांच दिन से हालत ज्यादा खराब होने पर भी किसी डॉक्टर को नहीं दिखाया और न ही हम लोगों को सूचना दी, जिसके कारण मैतूम की मौत हो गई. किसी ने हमें फोन से जानकारी दी. जब हम लोग पहुंचे तो सभी ससुराल वाले घर से फरार हो चुके थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details