उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: पुलिस ने लूट की घटना का किया खुलासा, दो गिरफ्तार

By

Published : Jan 25, 2020, 2:03 AM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में 14 जनवरी को घर के लोगों को बंधक बनाकर हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
बरेली में हुई डकैती का पुलिस ने किया खुलासा

बरेली: थाना प्रेम नगर के शास्त्री नगर में 14 जनवरी को अज्ञात बदमाशों ने मकान में रह रहे सदस्यों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटे गए 22,500 रूपये, 1 मोबाइल फोन, 1 अवैध तमंचा 315 बोर, 5 जिंदा कारतूस बरामद किया है. गैंग के दो आरोपी अभी भी फरार है.

जानकारी देते एसएसपी शेलेन्द्र पांडेय.

आरोपियों ने बताया कैसे करते थे लूट

  • आरोपियों ने बताया कि हम गैंग बनाकर शहरों के पॉश कॉलोनियों में घूमकर मकान चिन्हित कर खुद को पुलिस वाले बताकर घरों में घुस जाते हैं.
  • घर वालों के विरोध करने पर उन्हें असलहों के बल पर बंधक बनाकर घर में रखा रूपया, जेवरात और अन्य कीमती सामान लूट ले जाते हैं.
  • दूर- दूर के शहरों में जाकर अपनी गाड़ी एक जगह खड़ी कर पॉश कॉलोनियों में रेकी कर घटना को अंजाम देने के लिए मकान चिन्हित करते हैं.
  • जिस मकान का दरवाजा खुला होता हैं, उसमें मौका पाते ही घुसकर लूटपाट कर अपने शहर वापस निकल जाते हैं.

घर के लोगों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. मुखबिर की सूचना पर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया हैं. गिरफ्तार आरोपियों ने बरेली, रूड़की , खतौली , अलीगढ़ और दिल्ली आदि शहरों में भी डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया है. अपराधी रेकी कर लूट की घटना को अंजाम देते हैं. इनके विरूद्ध अन्य जनपदो में भी अभियोग पंजीकृत हैं.

शेलेन्द्र पांडेय, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details