उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साध्वी प्राची के बयान से आल इंडिया मुस्लिम जमात नाराज, धर्मांतरण कानून के तहत कार्रवाई की मांग

By

Published : Apr 7, 2023, 8:07 AM IST

बरेली में विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची के मुस्लिम लड़कियों की शादी हिंदू लड़को से करने के विवादित बयान को लेकर आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कार्रवाई करने की मांग की है.

Maulana Shahabuddin Razvi
Maulana Shahabuddin Razvi

बरेलीः विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची जिले के सर्किट हाउस में गुरुवार को मुस्लिम लड़कियों को लेकर एक बयान दिया था. विश्व हिंदू परिषद की नेता के इस बयान पर आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने नाराजगी जाहिर की. मौलाना ने साध्वी प्राची के बयान का निंदा करते हुए उन्हें समाज मे नफरत फैलाने वाला बताया. उन्होंने साध्वी प्राची के बयान को मुसलमानों के प्रति भड़काऊ बताते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की.

दरअसल बरेली के सर्किट हाउस में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा था कि मुस्लिम युवतियों को तपती गर्मी में काले लिबास में देखकर उन्हें कष्ट होता है. वे हिंदू लड़कों से शादी कर लें, तो कई सुविधाएं मिलेंगी. इससे किसी ममेरे ,चचेरे और फुफेरे से उनका रिश्ता नहीं हो सकेगा. हिंदुओं में सात जन्मों का बंधन होता है. इससे उन्हें बुर्का और हलाला से भी छुटकारा मिल जाएगा. उनकी जिंदगी स्वर्ग बन जाएगी.

बरेली के ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि साध्वी प्राची ने जो बयान दिया है, वो बहुत ही शर्मनाक है. उन्होंने इस्लाम का मजाक उड़ाया है. मुसलमानों का मजाक उड़ाया. इस्लाम धर्म में पहने जाने वाले हिजाब का मजाक उड़ाते हुए, उन्होंने मुस्लिम महिलाओं का मजाक उड़ाया. यह अधिकार उनको किसने दिया कि वह इस्लाम का मजाक उड़ाए.

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण का कानून बन चुका है और वो इस तरह के बयान देना धर्मांतरण के कानून के विरोध में है. इसके तहत साध्वी प्राची के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. उत्तर प्रदेश सरकार से इस तरह के बयान पर गौर दे. ऐसे भड़काऊ भाषण से मुस्लिम समाज में भारी रोष और नाराजगी है. इस तरह का बयान समाज में नफरत फैलाते है.

ये भी पढ़ेंःमुस्लिम लड़कियों को साध्वी प्राची का ऑफर, कहा- हिंदू लड़कों से करें शादी, स्वर्ग बन जाएगी जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details