उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Baba Ramdev को मौलाना शहाबुद्दीन रजवी की सलाह, कहा- बाबा पहले इस्लाम पढे़ं फिर कुछ कहें

By

Published : Feb 3, 2023, 6:38 PM IST

राजस्थान में बाबा रामदेव के द्वारा नमाज को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने उन्हें इस्लाम पढ़ने की सलाह दी है.

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी की बाबा रामदेव को सलाह

बरेली:योग गुरु बाबा रामदेव के द्वारा गुरुवार को राजस्थान में नमाज पढ़ने के बाद हिंदू लड़कियों को छेड़ने को लेकर दिए गए बयान पर मौलानाओं ने तीखी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दी है. इसी बयान को लेकर बरेली की दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन के मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को इस्लाम की आधी अधूरी जानकारी है और वह आए दिन इस्लाम पर हमला बोलते रहते हैं. यह बहुत ही निंदनीय है. मौलाना रिजवी ने इसके साथ ही बाबा रामदेव को इस्लाम पढ़ने की नसीहत दी है. कहा कि पहले बाबा रामदेव के इस्लाम पढ़ना चाहिए इसके बाद ही कुछ कहना चाहिए.

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

योग गुरु बाबा रामदेव के द्वारा राजस्थान में दिए गए बयान पर दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने सख्त लहजे में कहा कि बाबा रामदेव हमारे मुल्क के एक खास व्यक्ति हैं और उनको यह शोभा नहीं देता है कि वह इस्लाम पर बयानबाजी करें. राजस्थान के बाड़मेर इलाके में एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा कि इस्लाम में नमाज पढ़ो फिर जो चाहे वह करो. मुस्लिम लड़कों के लिए कहा कि नमाज पढ़ने के बाद हिंदू लड़कियों को छेड़े , बाबा रामदेव का यह बयान बहुत ही घटिया है. वह सीधे-सीधे कई दिनों से इस्लाम मजहब पर निशाना साध रहे है और इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं. कुछ दिन पहले आतंकवाद को इस्लाम से जुड़ा बताया था. जबिक आंतकवाद एक बीमारी है और पूरी दूनिया इस बीमारी से जूझ रही है. आतंकवाद जैसी बीमारी का खात्मा मिलजुल कर करना चाहिए.


मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने आगे कहा कि अब उन्होंने नमाज और मुस्लिम लड़कों को बहाना बनाकर इस्लाम पर फिर हमला किया है. यह सरासर निंदनीय बात है. मैं बाबा रामदेव को नसीहत दूंगा कि पहले इस्लाम की जानकारी करें, क्योंकि उन्हें इस्लाम की सही से जानकारी नहीं है. उनकी जानकारी इस्लाम के हिसाब से आधी अधूरी है. मैं बाबा रामदेव को दावत दे रहा हूं कि वह पहले इस्लाम को पढ़ें और उसके बाद इस्लाम पर बोले, जानकारी के बाद बोलेंगे को अच्छा लगेगा बरना उनकी बात अच्छी नहीं होगी.

यह भी पढे़ं:मंत्री गिरिराज सिंह हमेशा मुसलमानों को बनाते हैं निशाना, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का पलटवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details