उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में सांसद ने लाभार्थियों को सौंपी पीएम और सीएम आवास की चाबी, बोले-घर में खुद का पैसा भी लगाएं

By

Published : Jun 18, 2023, 8:00 PM IST

बरेली में पीएम और सीएम आवास के लाभार्थियों को सांसद ने चाबी सौंपी. इसी के साथ सांसद ने कहा कि लाभार्थी आवास के लिए खुद का पैसा भी लगाएं और एक बेहतर घर बनाएं.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली: जनपद में रविवार कोभोजीपुरा ब्लॉक सभागार में लाभार्थी चाबी वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें ब्लॉक भोजीपुरा के 186 पीएम व 7 सीएम आवास के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और घर की चाबी सौंपी गई. कार्यक्रम में सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल व बीडीओ कमल कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे.

पीएम और सीएम आवास के लाभार्थियों को सांसद ने चाबी सौंपी

इस दौरान सांसद संतोष गंगवार ने कहा कि आवास बनाने के लिए ढाई लाख रुपए सरकार दे रही है. इसी के साथ लभार्थी खुद का भी पैसा आवास को बनाने में लगाए. जिससे आवास बेहतर बन जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले आवास बनाने के नाम पर उगाही होती थी, अब उगाही नहीं पात्रता के आधार पर बगैर रिश्वत के सरकारी आवास बनाए जा रहे हैं. वहीं, ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें गरीबों की चिंता है. वह देश के गरीबों को पक्का मकान बनवाकर दे रहे हैं. बीडीओ कमल श्रीवास्तव ने कहा कि भोजीपुरा में पात्रता की श्रेणी में आने वाले हर गरीब को मकान मिलेगा. जिन गरीबों के पास मकान नहीं हैं, ऐसे जरूरतमंद आवास से वंचित नहीं रहेंगे.


वहीं, सरकारी आवासों की चाबी पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे. इस अवसर पर एडीओ पंचायत शशांक सक्सेना, जेई एम आई राकेश कुमार सिंह, एडीओ आईएसबी संजय गंगवार,सुरेंद्र वीर सिंह, सुरेश दिवाकर, ओमप्रकाश गंगवार,रामबाबू सागर, सचिल वीरेश पटेल जागीर सिंह यादव, इंद्र पाल सिंह सागर राजाराम भारती,सर्वेश मौर्य नदीम, सचिव प्रभात कुमार् गुप्ता आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: शाहजहांपुरः मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 97 लाभार्थियों को सौंपी गई चाबी

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश के कई जिलों में वितरित की गई आवास की चाबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details