उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया निरीक्षण, निर्माण में खामियां मिलने पर अधिकारियों को फटकारा

By

Published : Sep 8, 2022, 11:44 AM IST

Updated : Sep 8, 2022, 12:35 PM IST

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गुरुवार को बरेली के निर्माणाधीन यूनानी मेडिकल कॉलेज और स्मार्ट सिटी के तहत बनाए जा रहे बहुमंजिला कॉम्पलेक्स का निरीक्षण किया. इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के इंतजार किए बिना 300 बेड के हॉस्पिटल में पुरुषों की ओपीडी गुरुवार से ही शुरू करने के निर्देश दिए.

Etv Bharat
बरेली में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

बरेलीः सूबे के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गुरुवार सुबह बरेली में अधिकारियों की क्लास लगा दी. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जिले में निर्माणाधीन यूनानी मेडिकल कॉलेज और स्मार्ट सिटी के तहत बनाए जा रहे बहुमंजिला कॉम्पलेक्स और 300 बेड के हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. यहां दोनों निर्माण स्थलों पर निर्माण की गुणवत्ता में खामियां मिलने पर डिप्टी सीएम ने संबंधित संस्था के अधिकारियों को जमकर फटकारा. इसके साथ ही उन्होंने 300 बेड हॉस्पिटल में गुरुवार से ही पुरुषों की ओपीडी शुरू करने के दिशा निर्देश दिए.

गौरतलब है कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बुधवार देर शाम बरेली पहुंचे थे. इसके बाद बरेली के सर्किट हाउस में उन्होंने रात्रि विश्राम किया और गुरुवार सुबह प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के निरीक्षण के लिए निकल पड़े. डिप्टी सीएम का काफिला सबसे पहले बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के हाजियापुर में बन रहे यूनानी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचा. यहां उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में खामी को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकारा. साथ ही तत्काल रूप से इसमें सुधार के दिशा निर्देश दिए.

निरीक्षण के बाद जानकारी देते डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

ये भी पढ़ेंःसीएम योगी आज दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर पहुंचेंगे वाराणसी, रात्रि विश्राम के बाद कल जाएंगे जौनपुर-गाजीपुर

उप मुख्ममंत्री बृजेश पाठक स्मार्ट सिटी के तहत बनाए जा रहे बहुमंजिला कॉम्पलेक्स की गुणवत्ता देखने पहुंचे. वहां भी निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर डिप्टी सीएम ने नाराजगी जताई. उन्होंने तत्काल रूप से गुणवत्ता की जांच के लिए दिशा निर्देश जारी किए. उन्होंने कार्यकारी संस्था को निर्माण की गुणवत्ता में सुधार करने को कहा. वहीं, नवनिर्मित 300 बेड के हॉस्पिटल में सीलन की समस्या देखकर डिप्टी सीएम ने इसे जल्द से जल्द दूर कराने के निर्देश दिए. साथ ही इस सबंध में कार्यकारिणी संस्था को नोटिस जारी करने का भी आदेश दिया.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस दौरान कहा कि निरीक्षण के दौरान गुणवत्ता की खामियां मिली हैं. यूनानी मेडिकल कॉलेज और स्मार्ट सिटी के तहत बनाई जा रही इमारत में खामियों के सुधारने के निर्देश दिए गए. आज से ही 300 बेड हॉस्पिटल में ओपीडी शुरू हो जाएगी. किसी भी स्थिति में उद्घाटन का इंतजार नहीं करना है. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए संविदा पर डॉक्टर को भर्ती किया जाएगा.

ये भी पढ़ेःसीएम योगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की याचिका पर 14 सितंबर को होगी सुनवाई

उन्होंने लखनऊ के लेवाना होटल में आग लगने की घटना को दुखद बताते हुए कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. हर स्थिति में ऐसी सभी बहुमंजिला इमारतें, जहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है, हॉस्पिटल में, होटलों में, कोचिंग सेंटर में हर जगह सुरक्षा की मांगों को पूरा कराया जाएगा. इसके अलावा डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव के केशव प्रसाद मौर्य को ऑफर देने के बयान पर पलटवार भी किया. उन्होंने कहा कि वह केवल फुटेज पाने के लिए ऐसा ट्वीट करते हैं. वातानुकूलित कक्ष में बैठकर उत्तर प्रदेश को अपनी तरफ से देखना उत्तर प्रदेश की जनता अच्छी तरह जानती है कि कौन उनके लिए काम कर रहा है और कौन गुंडे माफिया के लिए.

ये भी पढ़ेंःअगर यूपी में फायर सेफ्टी बिल लागू हो जाता, तो रोके जा सकते थे कई अग्निकांड

Last Updated : Sep 8, 2022, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details