उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सेनाभर्ती के नाम पर ठगी का भंडाफोड़, मिलिट्री व महाराष्ट्र इंटेलिजेंस की पुलिस ने ली मदद

By

Published : Sep 18, 2021, 1:52 PM IST

सेनाभर्ती के नाम पर ठगी का भंडाफोड़, मिलिट्री व महाराष्ट्र इंटेलिजेंस की पुलिस ने ली मदद
सेनाभर्ती के नाम पर ठगी का भंडाफोड़, मिलिट्री व महाराष्ट्र इंटेलिजेंस की पुलिस ने ली मदद ()

पूछताछ में ठगों ने बताया कि हम लोग सेना भर्ती केंद्र के आसपास भर्ती देखने आये अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर प्राप्त कर उनसे सेना भर्ती में पास कराने के नाम पर धोखाधड़ी से पैसे ले लेते है. वहीं, हम लोगों की सेना में कोई जान पहचान नहीं है.

बरेली :मिलिट्री इंटेलिजेंस बरेली और महाराष्ट्र इंटेलिजेंस की मदद से बरेली पुलिस ने सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. संयुक्त टीम ने 3 ठगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी कि अब तक इन लोगों ने कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया.

एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने बताया कि लवलेश कुमार यादव पुत्र स्व. गार्डसमैन हवलदार रामबरन यादव ग्राम जमरेही नाथ पो. कमासिन थाना कमासिन तहसील तबेस जिला बांदा ने शहर कोतवाली बरेली में मुकदमा दर्ज करवाया था.

एसपी सिटी ने बताया कि लवलेश कुमार यादव बरेली में हुई सेना भर्ती में शामिल होने आया था. उस दौरान 3 लोग उसे मिले और सेना में भर्ती कराने का झांसा दिया. ठगों ने कहा कि उनकी सेना में अच्छी पकड़ है और वो उसे सेना में भर्ती करवा देंगे.

इसके बाद ठगों ने अपने एकाउंट में 20 हजार रुपये डलवा लिए. जब सेना में लवलेश का सलेक्शन नहीं हुआ तो उसे अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ. इसके बाद लवलेश ने बरेली शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई.

यह भी पढ़ें :बरेली में स्मैक तस्कर की संपत्ति पर चला सीएम योगी का बुल्डोजर

एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण बरेली के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के नेतृत्व में टीम गठित की गयी.

विवेचना के क्रम में मिलिट्री इंटेलीजेंस बरेली उत्तर प्रदेश व मिलिट्री इंटेलीजेंस कामटी महाराष्ट्र की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पंकज पंत व निरीक्षक अपराध कोतवाली शाहिद अली द्वारा मय टीम के संघन चेकिंग अभियान चलाया गया.

इस दौरान सेना भर्ती में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के तीनों ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई. पुलिस ने ठग महेंद्रपाल पुत्र सोमपाल, राहुल शर्मा पुत्र पवन कुमार, शुभम पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी वसई थाना शाही जनपद बरेली को गिरफ्तार किया है.

सेनाभर्ती के नाम पर ठगी का भंडाफोड़, मिलिट्री व महाराष्ट्र इंटेलिजेंस की पुलिस ने ली मदद

पूछताछ में ठगों ने बताया कि हम लोग सेना भर्ती केंद्र के आसपास भर्ती देखने आये अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर प्राप्त कर उनसे सेना भर्ती में पास कराने के नाम पर धोखाधड़ी से पैसे ले लेते है. वहीं, हम लोगों की सेना में कोई जान पहचान नहीं है. न ही हम लोगों ने किसी को सेना में भर्ती कराया है. हम लोग सेना भर्ती के नाम पर पैसा लेकर ठगी कर लेते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details