उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चावल के उधार रुपयों को लेकर हुई दो पक्षों में आधे घंटे फायरिंग, 9 लोग घायल

By

Published : Sep 19, 2021, 7:47 PM IST

फायरिंग में 9 लोग घायल

बरेली जिले के शीशगढ़ थाना क्षेत्र में उधार दिए चावल के रुपयों को लेकर जमकर मारपीट व फायरिंग हो गई. गोली-बारी में दोनों पक्षों के 9 लोग घायल हो गए. बीच-बचाव करने पहुंचे ग्राम प्रधान के भाई के सिर में छर्रा लगने से वो भी घायल हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए बरेली भेजा है.

बरेली :बरेली जिले के शीशगढ़ थाना क्षेत्र में मामूली बात को लेकर भारी बवाल हो गया. मारपीट और गोलीबारी में करीब 9 लोग घायल हो गए. घटना की जानकारी के बाद बीच-बचाव करने पहुंचे ग्राम प्रधान के भाई के सिर में भी छर्रा लग गया, जिससे वो भी घायल हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस घायलों को इलाज के लिए बरेली भेजी है, साथ ही मामले की छानबीन में जुट गई है.

दरअसल, यह मामला शीशगढ़ थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुरा का है. जानकारी के अनुसार, उधार दिए गए चावल के रुपयों को लेकर दो पक्षों विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी. विवाद बढ़ता ही गया और दोनों पक्षों से फायरिंग शुरू हो गई. गोली-बारी में दोनों पक्षों के 9 लोग घायल हो गए. मौके पर बीच-बचाव करने पहुंचे ग्राम प्रधान का भाई भी घायल हो गया. दूसरी तरफ गांव में हुई मारपीट और फायरिंग से चारों तरफ दहशत फैल गई.

फायरिंग में 9 लोग घायल

मामले की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर योगेश कुमार तुरन्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए भेजा. साथ ही ग्रामीणों व दोनों पक्षों से बात कर मामले की जांच शुरू कर दी. इंस्पेक्टर ने घटना की जानकारी तुरंत उच्चाधिकारियों को दी. जानकारी मिलने पर सीओ बहेड़ी अजय कुमार गौतम भी मौके पर पहुंचे और कानून से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश इंस्पेक्टर शीशगढ़ को दिए.

प्रथम पक्ष के जमीर अहमद ने बताया कि गांव में उसकी किराने की दुकान है. 2 माह पूर्व दूसरे पक्ष के जुबैर अहमद ने अपने फुफेरे भाई को 3 हजार रुपये का चावल ऊधार दिलवाया था. साथ ही कहा था कि 8 दिन में उधार पैसे दिलवा देंगे. रुपयों का तकादा करने पर मारपीट व अवैध असलहों से फायरिंग की गई है. फायरिंग में 4 लोग घायल हुए हैं.

दूसरे पक्ष के जुबैर अहमद ने बताया कि बीती रात शराब के नशे में धुत जमीर अहमद ने गाली गलौज की थी, लेकिन मामला शान्त हो गया. सुबह दोबारा जमीर अहमद ने गाली गलौज, मारपीट के साथ ही उसकी किराने की दुकान में तोड़फोड़ कर सामान फेंक दिया. साथ ही अपने साथियों के साथ अवैध असलहों से फायरिंग शुरू कर दी. गोली लगने से 5 लोग घायल हुए हैं.


ग्रामीणों का कहना था कि जमीर अहमद व जुबैर अहमद दोनों की गांव में किराने की दुकानें हैं. दोनों में रात में किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था. जो कुछ देर बाद शान्त हो गया. सुबह को अचानक गोलियों की आवाज से गांव में दहशत फैल गई. घायल प्रथम पक्ष से 1 जमीर अहमद पुत्र वली अहमद, 2 मन्नू खान पुत्र लतायफ खान, 3 घसीटा पुत्र अमीर जान व बीच-बचाव में ग्राम प्रधान शरीफ खान का भाई नदीम खान भी घायल हुआ है.

इसे भी पढे़ं-UP Assembly Election 2022: चाय की दुकान पर चुनाव की चर्चा, देखिए क्या कह रहा जनता का मूड


घायल द्वितीय पक्ष 1 इसरार अहमद पुत्र छोटा उम्र 10 वर्ष, 2 निशा पुत्री सगीर खान, 3 अकरम पुत्र भूरा, 4 जेवा पत्नी अकरम, 5 शबीना पत्नी नईम इंस्पेक्टर योगेश कुमार ने बताया कि अभी किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है. घायलों को इलाज को भेज दिया है. तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी जाएगी. हमलावरों के असलहे अवैध हैं या लाइसेंसी इसका भी पता लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details